×

2021 Force Gurkha से कल उठेगा पर्दा , Mahindra Thar के लिए पेश करेगी चुनौती

कार

ऑटो डेस्क जयपुर- नई गोरखा एसयूवी कल भारत में लॉन्च की जाएगी, आगामी गोरखा एसयूवी के बारे में कई विवरण पहले ही सामने आ चुके हैं। इससे पहले कि हम आपको बताएं कि हमने अब तक नई बीएस6 गोरखा के बारे में क्या सीखा। फोर्स मोटर्स ने करीब दो साल पहले ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान बीएस6 गोरखा एसयूवी को शोकेस किया था। इसके बाद से कार को कई बार टेस्ट रन पर भी देखा गया है।

कार

गौरतलब है कि फोर्स मोटर्स ने पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर कई गोरखा टीजर पोस्ट किए हैं। नई गोरखा एसयूवी पिछले मॉडल के बॉक्सिंग डिजाइन और प्रावरणी को बरकरार रखती है। हालांकि, सुरक्षा मानकों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए इसे एक नया बॉडी शेल और अपडेटेड चेसिस मिलता है। स्टाइल के मामले में, Force Motors ने नई गोरखा रीडिजाइन की ग्रिल, DRL के साथ नए LED हेडलैंप, नए बंपर आदि को फिर से डिज़ाइन किया है और पुराने मॉडल की तरह इसमें भी स्नोर्कल मिलता है। बीएस6 गोरखा के इंटीरियर की बात करें तो केबिन में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। 2021 Force Gurkha SUV में रियर बेंच सीट के बजाय फ्रंट फेसिंग कैप्टन सीट, एयर कंडीशनिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पैसेंजर्स के लिए अलग आर्मरेस्ट, रियर वाइपर आदि मिलते हैं।

कार

नई बीएस6 गोरखा एसयूवी मर्सिडीज बेंज के 2.6-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी, जिसका अधिकतम पावर आउटपुट 89 बीएचपी और 260 एनएम का पीक टॉर्क होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में केवल पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल होगा। भारत में लॉन्च हुई फोर्स गोरखा का मुकाबला स्वदेशी ऑटोमेकर महिंद्रा की लोकप्रिय ऑफ-रोडर थार से होगा, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि थार न केवल लोकप्रिय है, बल्कि ग्राहकों के बीच एक बहुत ही मांग वाली कार भी है, जिसकी डिलीवरी के लिए लंबी प्रतीक्षा अवधि होती है।

Share this story