×

Kia की इस एसयूवी ने किया कमाल, महज साल भर के अंदर बिक गईं 1 लाख कारें

कार

ऑटो डेस्क जयपुर- किआ सॉनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी अपने लॉन्च के एक साल के भीतर बिक्री में एक बड़े मील के पत्थर तक पहुंच गई है। कोरियाई कार निर्माता ने घोषणा की है कि उसने पिछले साल लॉन्च होने के बाद से सॉनेट एसयूवी की दस लाख इकाइयां बेची हैं। किआ ने कहा कि सॉनेट एसयूवी की देश में कुल बिक्री का लगभग 32% हिस्सा है। फीचर्स की बात करें तो Kia Sonnet में डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बिल्ट-इन फीचर्स के मामले में, इसमें 26.03cm टचस्क्रीन और 10.67cm कलर क्लस्टर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट, वायरस प्रोटेक्शन के साथ स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, मल्टी ड्राइव मोड और ट्रैक्शन मोड और MT रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर है।

कार

किआ इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री और व्यापार नीति अधिकारी ताई-जिन पार्क ने कहा: यह कहना गलत नहीं होगा कि सॉनेट को इस साल सितंबर में सभी बाधाओं के खिलाफ पेश किया गया था और इस तरह भारत में एक छाप छोड़ी। हमने फिर से लिखा है सफलता की कहानीकिआ ने इस साल की शुरुआत में मई में सॉनेट एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था। सॉनेट को पैडल शिफ्टर्स, 10 नए फीचर्स, फर्स्ट-इन-सेगमेंट रियर डोर सनशेड स्क्रीन और सनरूफ को संचालित करने के लिए वॉयस कमांड जैसे प्रमुख अपडेट प्राप्त हुए। इसके निचले वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), ब्रेक असिस्ट (BA), हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे फीचर्स हैं।

कार

सॉनेट 17 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो इसकी कुल बिक्री में लगभग 10% का योगदान देता है। टॉप-स्पेक वेरिएंट कुल बिक्री में लगभग 64% का योगदान करते हैं। हालाँकि, IMT तकनीक को अधिक खरीदार नहीं मिले, केवल 26% लोगों ने इस प्रकार को चुना। किआ सॉनेट वर्तमान में भारत में 7.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Maruti Suzuki का मुकाबला Vitara Brezza, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और Tata Nexon से है.

Share this story