×

Tata Punch सस्ती एसयूवी के लॉन्च को लेकर सामने आई ये जानकारी, Maruti Ignis से होगी टक्कर

टाटा

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors भारत में अपनी सबसे छोटी SUV पंच को लेकर चर्चा में है. टाटा पंच स्थानीय कार निर्माता को माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में फिर से पेश करेगी। कंपनी द्वारा मॉडल की आधिकारिक तस्वीरें पहले ही जारी की जा चुकी हैं, जिसमें इसके डिजाइन का विवरण शामिल है। हालांकि इसकी बुकिंग और लॉन्च की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है, माइक्रो एसयूवी के अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में शोरूम में पहुंचने की उम्मीद है, एचबीएक्स कॉन्सेप्ट पर आधारित पंच देश में टाटा की सबसे छोटी और सस्ती एसयूवी होगी। इसका उत्पाद मॉडल अवधारणा में अधिकांश डिजाइन तत्वों को बरकरार रखता है, जो निश्चित रूप से एक अच्छी बात है। हालाँकि, पाठ थोड़ा नीचे हो गया है। माइक्रो एसयूवी में ह्यूमन लाइन ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप सेटअप है, जो ब्रांड की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के साथ है, जिसे हमने टाटा की अन्य कारों - हैरियर और सफारी में देखा है। चारों तरफ हैवी बॉडी क्लैडिंग, स्क्वायर व्हील आर्च और स्ट्रेट टिल्ट एसयूवी के लुक को बढ़ाते हैं। फ्रंट बंपर को टोन्ड डाउन किया गया है और इसमें सिग्नेचर वाई डिजाइन मोटिफ है।

टाटा

फिलहाल टाटा पंच के आंतरिक विवरण के बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है। हम उम्मीद करते हैं कि यह HBX कॉन्सेप्ट के अनुकूल होगा, जिसमें समान डैशबोर्ड डिज़ाइन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। अल्ट्रा प्रीमियम हैचबैक पर दिखाई देने वाले कुछ बिट्स में फ्लैट-बॉटम, थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिजिटल टैकोमीटर और एनालॉग स्पीडोमीटर, एचवीएसी कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल हैं।

टाटा

इंजन और पावर: कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी पंच के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी इसे दो पेट्रोल इंजन विकल्प दे सकती है। निचले संस्करण में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड गैसोलीन इकाई होने की उम्मीद है जो 83bhp की शक्ति का उत्पादन करेगी, जबकि पंच के ऊपरी ट्रिम में 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर होने की उम्मीद है। जो 100bhp की पावर जनरेट कर सकता है। अपकमिंग टाटा मिनी एसयूवी को 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है।

Share this story