×

इस दीपावली ये गाड़ियां मचाएंगी धमाल: अगले महीने लॉन्च होने जा रही हैं ये शानदार कारें

'

ऑटो न्यूज़ डेस्क-जैसे-जैसे दिवाली का सबसे बड़ा त्योहार नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे ऑटोमोटिव सेक्टर में भी चहल-पहल बढ़ती जा रही है। बिक्री बढ़ाने के लिए नए ऑफर्स लाने के अलावा कार निर्माता नए लॉन्च पर भी फोकस कर रहे हैं। एक दिन पहले MG Motor ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Aster की कीमतों की घोषणा की थी.आइए टाटा पंच से शुरू करते हैं, जिसे कंपनी ने अक्टूबर की शुरुआत में लॉन्च किया था। कंपनी 20 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली है। कहा जाता है कि पंच को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है। यह चार ट्रिम्स और 6 रंगों में उपलब्ध होगा और यह अल्ट्रा के 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा। कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी देगी। 1.2 लीटर का इंजन 85 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें अल्ट्रा के मुकाबले ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस होगा। खास बात यह है कि इसमें हरमन का इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध होगा। इसकी एक्स शोरूम कीमत 5 लाख रुपये से शुरू होगी।

'
नई सेलेरियो नवंबर में लॉन्च होगी। ऐसा कई बार हैचबैक टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसकी बाहरी संरचना पहले से ही पूरी तरह बदली जाएगी। वहीं, नई सेलारियो के इंटीरियर में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। हैचबैक एंगुलर डिजाइन में आएगी और इसमें मौजूदा इंजन के मुकाबले वैगन आर का इंजन भी दिया जा सकता है। कंपनी इसे फैक्ट्री फिट सीएनजी किट के साथ लॉन्च करेगी। यह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर 3-सिलेंडर K10 पेट्रोल द्वारा संचालित है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा 5-स्पीड एएमटी का भी विकल्प मिलेगा।

'
मारुति सुजुकी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को एक नए ईंधन अवतार के साथ लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति अब अपने कई वाहनों को सीएनजी के साथ लॉन्च करेगी। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, विटारा ब्रेजा में आने वाला 1.5-लीटर इंजन सीएनजी पर 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा, जबकि यही इंजन पेट्रोल पर 93 पीएस की पावर और 122 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। नई विटारा ब्रेज़ा केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी और सीएनजी केवल एलएक्सआई और वीएक्सआई वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

Share this story