×

लॉन्चिंग को तैयार ये दमदार इलेक्ट्रिक कारें, चार्ज करके 660 किलोमीटर तक दौड़ने में है सक्षम

एले

फिलहाल जर्मनी के म्यूनिख में इंटरनेशनल मोटर शो 2021 (7-12 सितंबर) का आयोजन किया जा रहा है। शो के दौरान कंपनियां अगली कार का प्रदर्शन कर रही हैं। इस शो के दौरान कुछ इलेक्ट्रिक कारों ने लोगों का खूब ध्यान खींचा है। रेनॉल्ट ने म्यूनिख मोटर शो 2021 में इलेक्ट्रॉनिक कार रेनॉल्ट मैगन ई-टेक एसयूवी का अनावरण किया है। यह सीएमएफ-ईवी मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित जीरो एमिशन क्रॉसओवर है। किफायती प्रकार की इलेक्ट्रिक मोटर 130hp की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करती है, जबकि सबसे महंगी प्रकार की इलेक्ट्रिक मोटर 218hp की पावर और 300Nm का टार्क पैदा करती है। एक साथ चार्ज करने के बाद इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज क्रमश: 300 किमी है। और 470 किमी. दूरी तय की जाएगी।

एले
कंपनी ने म्यूनिख मोटर शो में नई आईडी लाइफ कॉन्सेप्ट कार का अनावरण किया है। यह वोक्सवैगन के एमईबी एंट्री लेवल प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह सिंगल फ्रंट-माउंटेड मोटर द्वारा संचालित है जो 231 बीएचपी की पावर पैदा करता है। आपको बता दें, यह कार महज सात सेकेंड में 0-100 किमी की दूरी तय कर सकती है। प्रति घंटा गति प्राप्त करता है। इसमें 57kWh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 400 किमी की रेंज प्रदान करती है। यह वीडियो गेम कंसोल और प्रोजेक्टर के साथ आता है।

एले
Mercedes Benz EQE इलेक्ट्रिक कार EVA2 प्लेटफॉर्म पर बनी है। यह पूरी तरह से पुनर्नवीनीकरण स्टील से बना है। उनकी कार की अधिकतम रेंज 660 किमी है। और यह मजबूत शक्ति से लैस है। इसे दो रूपों में पेश किया जाएगा। इसका पहला ट्रिम EQE 350 होगा, जिसका मोटर अधिकतम 288hp की पावर और 530Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। हालांकि, दूसरे ट्रिम की ताकत और रेंज के सटीक विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। EQi 10-सेल, 90kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।

Share this story