×

इंतज़ार खत्म इस दिन पेश होगी Citroen की 'मेड इन इंडिया' कॉम्पैक्ट SUV, कंपनी ने जारी किया टीज़र

व्सिएर्ट

ऑटो डेस्क जयपुर-फ्रांसीसी कार निर्माता साइट्रो ने पुष्टि की है कि वह 16 सितंबर को वैश्विक स्तर पर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, कोडनेम सीसी21 लॉन्च करेगी। कार निर्माता ने भारत में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर एसयूवी की एक टीज़र तस्वीर जारी करके इसकी पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छोटे बाजार में C3 के नाम से मशहूर छोटी Citron SUV को पहले एशियाई देशों में और अगले साल लॉन्च किया जाएगा. लैटिन अमेरिका लॉन्च किया जाएगा। टीज़र इमेज में ग्रिल पर पारंपरिक लोगो दिखाई दे रहा है। C3 के बोनट में C5 Aircross SUV पर बटरफ्लाई पैटर्न होने की संभावना है।

सित

भारत में लॉन्च होने पर Citroen C3, देश में किसी फ्रेंच ऑटोमेकर की ओर से दूसरा ऑफर होगा। इससे पहले कंपनी ने भारत में अपनी C5 Aircross SUV को लॉन्च किया था। कंपनी के 2022 में भारतीय सड़कों पर लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत में C3 के लॉन्च के बाद, मारुति सुजुकी पहले से ही विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, निसान मैग्नाई, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 की बिक्री करेगी।

सित

Citroen C3, कोडनेम CC21, इथेनॉल-आधारित ईंधन-संगत फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ आने वाली भारत की पहली SUV होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के अलावा Citron C3 में 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाला फ्लेक्स-फ्यूल इंजन भी होगा। इंजन 130 बीएचपी की अधिकतम पावर जनरेट करने में सक्षम है। एसयूवी में 1.6-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन का विकल्प भी है।Citroen C3 SUV के लिए नए कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) का उपयोग करेगा, जिसका उद्देश्य वाहनों की कीमतों को यथासंभव कम रखना और उन्हें भारत जैसे बाजारों में अधिक किफायती बनाना है, जहां कारों को 4m SUV सेगमेंट में देखा जाता है। यह खंड सूची में बहुत लोकप्रिय है।

Share this story