×

Lexus LX600 से 14 अक्टूबर को उठेगा पर्दा, कंपनी ने टीजर जारी कर दी जानकारी

;

कार न्यूज़ डेस्क-जापानी ऑटोमेकर टोयोटा ने हाल ही में भारत में अपना नया लैंड क्रूजर लॉन्च किया है, जिसके बाद लेक्सस एलएक्स के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं। बता दें, टोयोटा के स्वामित्व वाले इस लग्जरी कार ब्रांड (लेक्सस) ने अपकमिंग नई पे जनरेशन लेक्सस एलएक्स600 को टीज किया है। जो 14 अक्टूबर को रिलीज होगी।

;
सामने आए टीजर वीडियो में, लेक्सस ने नई पे जनरेशन एलएक्स के कुछ डिज़ाइन विवरणों का खुलासा किया है। टीज़र वीडियो में प्रोफाइल के रूप में नई एल-आकार की एलईडी स्ट्रिप्स और पीछे की तरफ टेललाइट्स का पता चलता है, ब्रांड को लेक्सस लेटरिंग से बदल दिया गया है, जबकि टेलगेट पर एलएक्स 600 नामक एक लेटरिंग दिखाई देती है। जानकारी के लिए बता दें कि लेक्सस एलएक्स के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को 2007 में लॉन्च किया गया था। तब से, कार को 2010, 2012 और 2015 में अपडेट प्राप्त हुए हैं।

;
Lexus LX600 में स्पोर्टी कैरेक्टर लाइन के साथ शार्प ग्रीन और शार्प स्टाइल होगा। आपको बता दें, नई पे जनरेशन Lexus LX लक्ज़री SUV को इसी आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। इनमें टोयोटा लैंड क्रूजर भी शामिल है। प्लेटफ़ॉर्म GA-F प्लेटफ़ॉर्म के घटकों के साथ लैडर फ़्रेम चेसिस का उपयोग करता है। पावरट्रेन में सबसे आगे, लेक्सस LX600 में ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 3.5-लीटर V6 इंजन मिलने की उम्मीद है जो 415 PS की पावर और 650 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। दोनों पावरट्रेन 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़े होंगे।आपको बता दें, मौजूदा पेरोल लेक्सस एलएक्स लगभग 15 साल से बिक्री पर है। वहीं, चौथी पीढ़ी की Lexus LX600 का अनावरण संयुक्त अरब अमीरात और रूस में 07:30 बजे किया जाएगा और इसे अगले साल अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है।

Share this story