×

Skoda Slavia की कंपनी ने दिखाई पहली झलक, इस साल के अंत तक भारत में हो सकती है लॉन्च

;

कार न्यूज़ डेस्क- स्लाविया से छेड़छाड़: ​​चेक ऑटोमेकर डाकोडा ऑटो इंडिया अपनी मिड-साइज सेडान स्लाविया को लेकर भारत में सुर्खियों में है। जिसकी पहली झलक कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। कंपनी द्वारा जारी की गई तस्वीर को नारंगी रंग से सजाया गया है। जिसके इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

;
आपको बता दें कि यह सेडान उसी MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म को साझा करेगी जो हाल ही में लॉन्च की गई Kushak SUV को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, डाकोडा स्लाविया में वही 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो कुशक को पावर देता है। जानकारी के लिए बता दें कि स्लाविया स्कोडा इस साल भारत में लॉन्च होने वाला तीसरा मॉडल होगा। लॉन्च होने पर, प्रीमियम मिड-साइज सेडान सेगमेंट में डाकोडा स्लाविया मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी और हुंडई वेरना को टक्कर देगी।स्लाविया ने डाकोडा रैपिड के अच्छे प्रदर्शन के एक दशक के अंत में भारत में प्रवेश किया है। डकोडा ने भारत में रैपिड को नवंबर 2011 में लॉन्च किया और 2017 में इसे एक नया रूप दिया। वहीं, बाद में इसे बीएस6 इंजन के साथ अपग्रेड किया गया। रैपिड के मौजूदा मॉडल में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो अधिकतम 110PS की पावर और 175Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

;

गौरतलब है कि कंपनी को SLAVIA के लिए भारतीय डिजाइनरों से भारी प्रतिक्रिया मिली है। आज विजेता की घोषणा कर दी गई है। बदलापुर, महाराष्ट्र के श्रेयस करमबेलकर को खिताब से नवाजा गया है। बता दें, श्रेयस स्कोडा ऑटो की ओलिवर स्टेफनी से मिलने प्राग स्थित स्कोडा मुख्यालय जाएंगे। तमिलनाडु के तिरुनेलवेली के बेन स्टीवर्ट को उपविजेता के रूप में चुना गया है, और डिजाइन टैबलेट ने जीत हासिल की है। इसके अलावा, अन्य तीन फाइनलिस्ट को डाकोडा उपहार बैग दिया जाएगा। बता दें, इस अनूठी डिजाइन प्रतियोगिता की घोषणा अगस्त में की गई थी।

Share this story