Samachar Nama
×

Skoda Slavia vs Hyundai Verna: कौन सी सेडान बेहतर? अगर कन्फ्यूजन है तो आज दूर कर लीजिए

'

कार न्यूज़ डेस्क - स्कोडा ने हाल ही में 18 नवंबर को भारत में अपनी नई मिड-साइज़ सेडान स्लाविया लॉन्च की। लॉन्चिंग के बाद से ही यह सेडान लगातार चर्चा में है। बाजार में इसके मुख्य प्रतिस्पर्धी होंडा सिटी, हुंडई वेरना और मारुति सुजुकी सियाज हैं। तीनों कारें एक ही सेगमेंट में हैं। तो आइए आज आपके लिए स्कोडा स्लाविया हुंडई वरना की तुलना करते हैं। उम्मीद है, इसके बाद आप अपनी राय बनाने में सक्षम होंगे कि दोनों में से कौन सी सेडान बेहतर है। स्कोडा स्लाविया MQB A0 IN 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर TSI पेट्रोल और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ आर्किटेक्चर पर आधारित आता है। 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन अधिकतम 175 एनएम टॉर्क जेनरेट करते हुए 113bhp की पावर जेनरेट करता है। इस इंजन ऑप्शन में आपको सिक्स-स्पीड मैनुअल और सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

'
दूसरी ओर, Hyundai Verna में तीन इंजन विकल्प हैं - 1.0-लीटर टर्बो-GDI पेट्रोल (120PS अधिकतम पावर और 172Nm पीक टॉर्क), 1.5-लीटर MPI पेट्रोल (115PS अधिकतम पावर और 144Nm पीक टॉर्क) और 1.5-लीटर CRDi। डीजल (115PS मैक्सिमम पावर और 250Nm पीक टॉर्क)। Hyundai Verna का 1.0-लीटर टर्बो-GDI पेट्रोल इंजन 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक से जुड़ा है। 1.5-लीटर MPI पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड MT या IVT ऑटोमैटिक से जोड़ा जा सकता है। 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन 6-स्पीड MT और 6-स्पीड AT टॉर्क कन्वर्टर विकल्प के साथ पेश किया गया है।

'
स्कोडा स्लाविया की कीमत का अभी पता नहीं चला है। कंपनी ने इसे अभी तक जारी नहीं किया है। लेकिन, माना जा रहा है कि प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी इसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपये के दायरे में रख सकती है। वहीं, Hyundai Verna की कीमत 9.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Share this story