Samachar Nama
×

Omega और Charzer मिलकर देशभर में लगायेंगे 20,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन

'

ऑटो न्यूज़ डेस्क - देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती प्रवृत्ति को ध्यान में रखते हुए, ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने 20,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए दो कंपनियों, चार्जर के साथ मिलकर काम किया है। इसके अलावा, 30,000 मालवाहक वाहनों का उपयोग किया जा रहा है, कंपनी का लक्ष्य अगले 2 वर्षों में ऐसा करना है। इसके जरिए कंपनी लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स को इलेक्ट्रिक में बदलना चाहती है। चार्जर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने जा रहा है जहां ओमेगा सेसी मोबिलिटी ग्राहक आसानी से अपना सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ड्राइवरों के लिए एक चार्जर मोबाइल ऐप और वेबसाइट भी उपलब्ध कराने जा रही है ताकि वे अपनी मदद से नजदीकी चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकें और अपना स्लॉट बुक कर सकें। 

'
चार्जर वर्तमान में ग्रीनड्राइव लॉजिस्टिक्स के साथ काम कर रहा है जो बैंगलोर में 100+ ओमेगा सेकी वाहनों का उपयोग करता है और अमेज़ॅन, बिगबास्केट और पोर्टर को वितरित करता है। इस अवसर पर, कंपनी के 500 यात्री ऑटो रिक्शा और बेंगलुरु के कार्गो थ्री व्हीलर ड्राइवरों ने कहा कि 10 में से 8 ड्राइवरों ने बताया कि उनके घरों में आवश्यक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है। बैंगलोर जैसे शहर में, ऑटो चालक प्रतिदिन 150 किमी की यात्रा करते हैं जबकि ईवी ऑटो चालक केवल 100 किमी ड्राइव कर सकते हैं और यह चार्जिंग इंफ्रा के कारण नहीं है। 

'
इससे ड्राइवरों को प्रति माह 55 घंटे मिलेंगे और उनके राजस्व में 40% की वृद्धि होगी। चार्जिंग मेट्रिक्स के लिए चार्जर फ्लीट एक रियल टाइम डैशबोर्ड प्रदान करने जा रहा है, चार्जर कंपनी हर 3 दिन में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित कर रही है। ओला 1 लाख चार्जिंग स्टेशन भी लगाएगी कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने के साथ देश के 1000 से ज्यादा शहरों में 1 लाख हाइपरचार्जर लगाने की बात कही थी, लेकिन उसके बाद से सिर्फ एक ही हाइपरचार्जर लगाया गया है. हाल ही में, 25 अक्टूबर को, बैंगलोर में पहला हाइपरचार्जर लॉन्च किया गया था। कंपनी की योजना पहले साल में ही 100 शहरों में 5,000 चार्जिंग प्वाइंट बनाने की है।

Share this story