×

Next Gen Mahindra Scorpio में मिलेंगे खास बदलाव, सामने आई ये जानकारी

'

कार न्यूज़ डेस्क- Mahindra ने आधिकारिक तौर पर XUV700 के साथ 2025-26 तक देश में 9 नए उत्पादों को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी पहले ही XUV700 लॉन्च कर चुकी है, जिसे खरीदारों से भारी प्रतिक्रिया मिली है। महिंद्रा की ओर से अगला बड़ा लॉन्च नेक्स्ट-जनरल स्कॉर्पियो है, जो अभी परीक्षण के अंतिम चरण में है। नई स्कॉर्पियो 2022 के मध्य में लॉन्च होगी। कंपनी को यह फैसला करना है क्योंकि इसमें सेमीकंडक्टर चिप नहीं है। नई स्कॉर्पियो को कई सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जाएगा। नए मॉडल के आकार में वृद्धि हो सकती है, जो जासूसी छवियों से भी स्पष्ट है। नए स्कॉर्पियो केबिन में ज्यादा जगह देखने को मिलेगी। 

'

SUV में 12V पावर सॉकेट, USB चार्जिंग पोर्ट और फास्ट चार्जिंग यूनिट भी दी जाएगी। सेंट्रल कंसोल पर एक बड़ा रोटरी डायल है, जो रॉक, स्नो, मड और 4 हाई और 4 लॉस वाले 4WD सिस्टम के लिए ऑफ-रोड ड्राइविंग मोड को इनेबल करेगा। एसयूवी में मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फैक्ट्री फिट इलेक्ट्रिक सनरूफ, माइक्रो-हाइब्रिड फंक्शन इंजन स्टार्ट/स्टॉप, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर साइड आर्मरेस्ट और क्रेन होंगे।नई जनरल स्कॉर्पियो लोहे की मोटी और लंबी बॉडी के साथ लंबी और ऊबड़-खाबड़ उपस्थिति बनाए रखेगी। इसमें 6-स्लेट स्ट्रेट ग्रिल, इंटीग्रेटेड LED DRL के साथ रेगुलर हेडलैम्प्स और चौड़े एयर-डैम के साथ एक बड़ा बम्पर होगा। अन्य स्टाइलिंग तत्वों में एक रैक वाली विंडस्क्रीन, साइड ओपनिंग टेलगेट, एलईडी टेल-लैंप, रूफ-रेल, विस्तारित रियर ओवरहैंग और प्लास्टिक रक्षक के साथ बड़े व्हील आर्च शामिल हैं।

'

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी जो नई थार को सपोर्ट करती है। इस SUV में XUV700 MX संस्करण के साथ एक डीजल इंजन साझा करने की उम्मीद है, जो 2.0-लीटर 4-सिलेंडर एम्हॉक टर्बो इंजन पर चलता है। इंजन 155bhp की पावर और 360Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। XUV700 को इस इंजन का अधिक शक्तिशाली संस्करण भी मिलता है, जो 185bhp और 450Nm का टार्क देता है।पेट्रोल वेरिएंट में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो थार और XUV700 के लिए भी पावरफुल है। इसमें इंजन का डी-ट्यून वर्जन मिलने की उम्मीद है, जो 150 बीएचपी और 300 एनएम का टार्क पैदा करता है। 

Share this story