×

नई Tata Tigor EV की मुंबई में चल रही है जबरदस्त बुकिंग, मिल रही है 2.30 लाख रुपये की भारी छूट

टाटा

ऑटो डेस्क जयपुर- हाल ही में लॉन्च हुई Tata Tigor EV की महाराष्ट्र में भारी बुकिंग हो रही है। यह महाराष्ट्र सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत उपलब्ध सब्सिडी के कारण है। राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी मिलने से Tigor EV की कीमत घटकर 2.30 लाख रुपये हो गई है. यह सब्सिडी Tigor EV के हर वेरिएंट पर दी जा रही है। नई Tata Tigor EV को अकेले मुंबई से 100 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिली है।

टाटा

इलेक्ट्रिक कारों पर अधिकतम 1.50 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। नई Tigor EV 26kWh क्षमता के बैटरी पैक के साथ आती है, जिस पर कार पर कुल 1.30 लाख रुपये की सब्सिडी मिलती है। इसके अलावा, राज्य सरकार 31 दिसंबर, 2021 से पहले पंजीकृत कारों पर 1 लाख रुपये की अतिरिक्त छूट प्रदान करेगी। ऐसे में 31 दिसंबर से पहले Tigor EV खरीदने वालों को कुल 2.30 लाख रुपये का डिस्काउंट मिल सकता है. साथ ही फ्लीट ऑपरेटर और कमर्शियल इस्तेमाल के लिए बेचे जाने वाले Tigor EV Xpres-T वेरिएंट पर 2.07 लाख रुपये की सब्सिडी मिलेगी। बढ़ाया जा सकता है। Tata Motors ने नई Tigor EV को 11.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है। कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान तीन वेरिएंट्स- XE, XM और XZ+ में उपलब्ध है। नई Tata Tigor EV को Tata के Ziptron इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसने इसकी रेंज का विस्तार किया है। 

टाटा

Tigor EV फास्ट चार्जर सिर्फ 1 घंटे में 80 प्रतिशत चार्ज कर सकता है, जबकि एक सामान्य चार्जर चार्ज होने में पूरे 8.5 घंटे का समय लेता है। Tigor EV 74 bhp की पावर और 170 Nm का टार्क डिलीवर करती है और 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 5.7 सेकेंड में पकड़ लेती है। टाटा टिगोर ईवी न केवल रेंज और फीचर्स में बल्कि सुरक्षा में भी उत्कृष्ट है। हाल ही में हुए ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में उन्हें 4 स्टार रेटिंग दी गई है।

Share this story