×

नई महिंद्रा Bolero और Scorpio देगी कमाल का माइलेज, मिलेगा यह खास फीचर

माहे

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra ने हाल ही में अपनी नई SUV Mahindra XUV 700 को लॉन्च किया है. अब अगले साल के लिए कंपनी Mahindra EKUV100 इलेक्ट्रिक मिनी SUV और Mahindra EXUV300 इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट SUV लाने की तैयारी कर रही है. इसी के साथ अब हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चला है कि महिंद्रा नेक्स्ट-जेन बोलेरो और स्कॉर्पियो के लिए नई लाइटवेट हाइब्रिड तकनीक ला सकती है।

माहे


नई लाइटवेट हाइब्रिड तकनीक कंपनी को 2022 में CAFA (कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल इकोनॉमी) और RDE (रियल ड्राइविंग एमिशन) के नियमों को लागू करने में मदद करेगी। इन नियमों का उद्देश्य कार्बन डाइऑक्साइड (CO2) को कम करके वाहनों की ईंधन खपत को कम करना है। उत्सर्जन बता दें कि नई बोलेरो की आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन अभी बाकी है। नई पीढ़ी के स्कॉर्पियो के 2022 की शुरुआत में आने की उम्मीद है।जनरेशन में बदलाव के साथ नई बोलेरो में लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो नई थार में भी मिलता है। 2022 स्कॉर्पियो में भी यही आर्किटेक्चर इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट्स की माने तो बोलेरो एसयूवी का नया मॉडल 2.2 लीटर टर्बो डीजल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ आ सकता है। कंपनी Marazzo के 1.5L टर्बो डीजल और 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन का भी इस्तेमाल कर सकती है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स में आएगी।

माहे

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में बेहतर स्टाइलिंग, ज्यादा फीचर्स और नए इंजन विकल्प मिल सकते हैं। इंजन की बात करें तो SUV में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन मिल सकता है, जो क्रमशः 150bhp और 158bhp की पावर देगा। यह 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आता है। SUV में नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ मिल सकता है।

Share this story