×

आ गई Maruti Ertiga पर बेस्ड नई 7-सीटर Toyota Rumion, जानिए क्या है इसमें ख़ास

'

कार न्यूज़ डेस्क- जापानी ऑटोमेकर टोयोटा ने एक और नई एमपीवी रुमियन लॉन्च की है। यह नई एमपीवी मारुति अर्टिगा पर आधारित मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच साझेदारी का नतीजा है। कंपनी ने इस कार को साउथ अफ्रीकन मार्केट में पेश किया है। मारुति सुजुकी कार पर आधारित यह टोयोटा का तीसरा मॉडल है।इससे पहले कंपनी ने मारुति सुजुकी के अन्य मॉडलों पर आधारित ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर को भी पेश किया था। जो क्रमशः Blaeno और Vitara Brezza का नया रीब्रांडेड संस्करण है। जहां तक ​​भारतीय बाजार की बात है तो टोयोटा जल्द ही मारुति सुजुकी सियाज पर आधारित अपनी नई कार बेल्टा लॉन्च करेगी।

;

टोयोटा रोमन भारत में बिकने वाली मारुति अर्टिगा जैसी ही है। हालांकि, इसके फ्रंट ग्रिल को थोड़ा मॉडिफाई किया गया है और फ्रंट में टोयोटा बीजिंग दिया गया है। इसमें समान हेडलैंप, बंपर डिजाइन, टेललाइट्स Ertiga है। इस एमपीवी के अलॉय व्हील्स का डिजाइन मारुति अर्टिगा जैसा ही है।साथ ही रोमन का इंटीरियर मौजूदा मारुति अर्टिगा जैसा ही है।

;

कार के अंदर स्टीयरिंग व्हील पर सिर्फ टोयोटा बैज लगा है, जो इसे थोड़ा अलग बनाता है। एमपीवी में स्वचालित एयर कंडीशनिंग, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स वितरण है।एमपीवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 103 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर से जोड़ा गया है। टोयोटा बीजिंग को छोड़कर यह कार मारुति सुजुकी अर्टिगा जैसी ही है।

Share this story