×

MG Astor भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत महज 9.78 लाख रुपये

'

कार न्यूज़ डेस्क- ब्रिटिश ऑटोमेकर एमजी मोटर्स ने आज भारत में अपनी मिड-साइज एसयूवी एस्टर लॉन्च की, जिसकी कीमत आकर्षक स्टाइल और शानदार फीचर्स के साथ 9.78 लाख रुपये है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत की सेगमेंट लीडर Hyundai Creta, Kia Celtos की मुख्य प्रतिद्वंदी होगी। जिसमें कुछ दिलचस्प फीचर्स दिए गए हैं, जिससे वे सेगमेंट पर राज कर सकें। कंपनी ने घोषणा की है कि कार के लिए बुकिंग 21 अक्टूबर से शुरू होगी, जबकि डिलीवरी नवंबर और दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है।एमजीए ने पुष्टि की है कि उसका लक्ष्य इस साल के अंत तक एस्टर की कम से कम 5,000 यूनिट लाने का है। वहीं, कंपनी के भारत पोर्टफोलियो में यह MG Hector से नीचे है। एस्टर चार मुख्य ट्रिम लेयर्स- स्टाइलिंग, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध होगा। इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, माउंटेन कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल सहित 27 सेफ्टी फीचर्स इसके बेस स्टाइल ट्रिम पर स्टैंडर्ड होंगे। हालांकि, रेंज-टॉपिंग एस्टर में कुल 49 सुरक्षा विशेषताएं शामिल हैं।

p
नई MG Aster तीन साल की असीमित किमी वारंटी के साथ आती है और इसे बढ़ाने का विकल्प भी है। कंपनी का कहना है कि Aster की मेंटेनेंस कॉस्ट केवल 47 पैसे प्रति किलोमीटर है। MG Motor India ने Aster के लिए एक बायबैक प्लान की भी घोषणा की है, जिसके तहत ग्राहक 3 साल के बाद वाहन की कीमत का 60 प्रतिशत तक प्राप्त कर सकते हैं।अगले MG Aster में कुछ सेगमेंट-फर्स्ट और दिलचस्प फीचर्स मिलेंगे। यह एसयूवी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से लैस है और वॉयस इज असिस्टेंट, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के साथ आएगी। जो मूल रूप से स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग (एईबी), अनुकूली क्रूज नियंत्रण, लेन सहायता, लेन प्रस्थान जैसे बिट्स को सक्षम करने के लिए कैमरे और रडार का उपयोग करता है।

p

इसके अलावा, एमजी एस्टर में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटर (टीपीएमएस), 360 डिग्री कैमरा, सामान्य, शहरी, गतिशील, पैनोरमिक सनरूफ जैसे ड्राइविंग मोड हैं। अन्य सुविधाओं की तरह। क्या 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा? जो Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करता है।एमजी एस्टर सिर्फ एक पेट्रोल एसयूवी है और दो इंजन विकल्पों के साथ आती है, पहला 1.5 लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड यूनिट और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन। इसका 1.5-लीटर इंजन 110 hp और 140 Nm का टार्क पैदा करता है, जबकि 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 138 hp और 220 Nm का टार्क पैदा करता है। इंजन को मैन्युअल गियरबॉक्स और 8-स्पीड CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Share this story