×

MG Astor: 15 सितंबर को हो रही है पेश, जानिए इंजन डिटेल्स और पहली बार मिलने वाले इन फीचर्स के बारे में

एस्टर

MG Motor की मिड साइज SUV MG Aster 15 सितंबर को लॉन्च होगी। वहीं, इसकी मार्केट लॉन्च अगले महीने अक्टूबर में होगी। MG की इलेक्ट्रिक SUV ZS EV के पेट्रोल वर्जन में एस्टर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। विभाग में पहली बार लेवल 2 ADAS (एडेप्टिव ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम) तकनीक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस इंफोटेनमेंट कंट्रोल सिस्टम होगा। नए एस्टर इंजन के बारे में भी जानकारी सामने आई है।एस्टर लाइनअप में एमजी के बाद हेक्टर आएगी। इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Celtos, Nissan Kicks, Renault Duster, Skoda Kushak और आने वाली Volkswagen Tygun से होगा, जो पहले ही इस सेगमेंट में कदम रख चुकी हैं. एस्टर एसयूवी बाजार पर कब्जा करने वाली एमजी की चौथी कार होगी। इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी। इसके इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों का भी खुलासा किया गया है। खास बात यह है कि कंपनी ऑयस्टर में ऑयलबर्नर यानी डीजल इंजन का विकल्प नहीं देगी।

एस्टर
नई एस्टर को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा। इसका 1.3 लीटर इंजन 1630hp की पावर और 230Nm का टार्क के साथ आएगा, जो इस सेगमेंट में सबसे पावरफुल है। 1.5 लीटर NA इंजन 120 hp की पावर और 150 Nm का टार्क के साथ आएगा। 1.3-लीटर इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 1.5-लीटर मैनुअल और CVT गियरबॉक्स विकल्पों के साथ जोड़ा जाएगा।

एस्टर

एस्टर के 1.3-लीटर वेरिएंट को शार्प और डिस्क्रीट ट्रिम के साथ पेश किया जाएगा, जबकि 1.5-लीटर वेरिएंट को सुपर और शार्प ट्रिम के साथ पेश किया जाएगा। संगीत और वीडियो स्ट्रीम करने के लिए एस्टर का JioSaavn ऐप कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में इंस्टॉल किया गया है। इसमें आई-स्मार्ट नेक्स्ट जनरल 10.1 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन होगी, जो ऑनर ​​के मोबाइल से कनेक्ट होगी। लेवल 2 ADAS के अलावा, Aster में एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, फॉरवर्ड कोलिजन अलर्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन और स्पीड असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

Share this story