Samachar Nama
×

लालू यादव ने जीप चलाकर सबको चौंकाया, कहा- ‘काफी वर्षों बाद चलाई अपनी पहली कार’

'

ऑटो न्यूज़ डेस्क - बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने आज अपने आवास पर जीप चलाते हुए एक वीडियो साझा किया। राजद प्रमुख ने अपनी उम्र में जीप की सवारी कर पटना स्थित अपने आवास पर लोगों को चौंका दिया। गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में लालू यादव सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने आए हैं, जिसकी अगली तारीख 30 नवंबर है. लेकिन उससे पहले 73 वर्षीय लालू को पटना में जीप में घूमते देखा गया था. उन्होंने खुद जीप चलाई और वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "सालों बाद आज ही अपनी पहली कार चलाओ। इस दुनिया में पैदा हुए सभी लोग किसी न किसी रूप में ड्राइवर हैं। आपका जीवन प्रेम, सद्भाव, सद्भाव, समानता, समृद्धि, शांति, धैर्य का वाहन है। न्याय और खुशी। चलते रहो

'
दरअसल, लालू पिछले मंगलवार रात से ही जिद कर रहे थे कि उन्हें अपनी पुरानी जीप चलानी होगी. हालांकि, कुछ खराबी के कारण वह जीप बनाने गई थी, इसलिए वह रात भर पूछती रही कि जीप कब आएगी। बुधवार सुबह जीप पहुंची तो वे बिना किसी को बताए अकेले ही गाड़ी चला रहे थे। उस समय लालू के घर पर मौजूद लोगों में से किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि लालू यादव खुद जीप चलाने निकलेंगे। इस दौरान उनके आवास पर पार्टी के कई विधायक भी मौजूद थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक लालू यादव की पुरानी Mahindra Jeep उनकी पहली गाड़ी है. वह इस जीप से कई चुनावी रैलियों में प्रचार कर चुके हैं।

'
मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले जीप खराब हो गई और पटना के एक मैकेनिक ने उसकी मरम्मत कराई. लालू की जीप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवानंद तिवारी और शरद यादव समेत कई बड़े नेता लदे हुए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े एक अन्य मामले में लालू यादव मंगलवार को पटना की सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. चारा घोटाला अविभाजित बिहार में 1980 और 1990 के दशक में करीब रु. धोखाधड़ी से संबंधित 1,000 करोड़। सीबीआई ने अलग-अलग जिलों में अनियमितता के अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं.

Share this story