×

Futuricum ट्रक ने सिंगल चार्ज में दिया सबसे अधिक 1099 किमी की रेंज, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

ट्रिक

इलेक्ट्रिक ट्रक ने विश्व रिकॉर्ड बनाया: जर्मन-आधारित वितरण कंपनी डीपीडी के फ्यूचरिकम ने एक बार फुल चार्ज करने पर सबसे लंबी दूरी तय करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। दो ड्राइवरों ने इसे एक बार चार्ज करने पर 1,099 किमी तक की दूरी तय की है। ऑटोमोटिव दिग्गज कॉन्टिनेंटल की मदद से जर्मन डिलीवरी कंपनी डीपीडी द्वारा संचालित, पूरी तरह से इलेक्ट्रिक डिलीवरी ट्रक ने एक बार फुल चार्ज पर सबसे लंबी यात्रा का विश्व रिकॉर्ड बनाया। यह 1,099 किलोमीटर (682.88 मील) के लिए एक बंद परीक्षण ट्रैक पर चलता है, जिसमें 23 घंटे लगते हैं और दो ड्राइवर 4.5 घंटे की यात्रा करते हैं, जिसकी औसत गति 50 किमी / घंटा (31 मील प्रति घंटा) होती है।

ट्रक

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ट्रक निर्माता एनडी से स्विट्जरलैंड का है और इसे फ्यूचरिकम कहा जाता है और यह वोल्वो ट्रक चेसिस के साथ-साथ ईवी चार्जर और बैटरी पैक पर आधारित पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ट्रक बनाने में माहिर है। अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर, कंपनी का कहना है कि उसके ट्रक एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 760 किमी (472 मील) की ड्राइविंग रेंज तक पहुंच सकते हैं, लेकिन रिकॉर्ड तोड़ने वाला फ्यूचरिकम लॉजिस्टिक्स 18E ट्रक उस अनुमान से आगे निकल गया।यह परीक्षण केवल पेशेवर ड्राइवरों के लिए संभव था, जिन्होंने उपलब्ध ट्रक का अधिकतम उपयोग किया और उन्हें 1,099 किमी तक ड्राइव करने में सक्षम बनाया, ट्रक ने प्रसिद्ध कंपनी कॉन्टिनेंटल के एक विशेष टायर का इस्तेमाल किया और पूरी तरह से उतार दिया। 

त्रुय्च्क
यह स्पष्ट रूप से आदर्श परिस्थितियों में काम नहीं करता था, हालांकि, उस दिन तेज हवा चल रही थी और बाहर का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस जितना कम था। ट्रक ने इस साल मई में सक्रिय सेवा में प्रवेश किया और अब तक सामान्य (स्विस) सड़कों पर 106.8 kWh / 100km (0.58 मील / kWh) की औसत शक्ति और एक बार चार्ज करने पर ड्राइविंग करते हुए 12,033 किमी की दूरी तय की है। . 541 किमी

Share this story