×

बचत के साथ कमाई भी, Tata 407 का नया CNG वेरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत है इतनी

टाटा

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने आज घरेलू बाजार में अपने लोकप्रिय वाणिज्यिक वाहन टाटा 407 का नया सीएनजी संस्करण लॉन्च किया। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से लैस इस मिनी ट्रक की शुरुआती कीमत 12.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) है।

टाटा

कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी डीजल टाइप के मुकाबले 35 फीसदी ज्यादा मुनाफा देती है। इसे विशेष रूप से नॉन-स्टॉप प्रॉफिट मशीन के रूप में डिजाइन किया गया है। यह वाहन 10 फुट लोड डेक के साथ उपलब्ध है। यह वाहन को बड़ी मात्रा में माल ले जाने की अनुमति देता है। नई पेशकश टाटा मोटर्स के हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) खंड में 5 टन से 16 टन सकल वाहन खंड के साथ विशाल सीएनजी पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगी।कंपनी ने टाटा 407 के इस सीएनजी वेरिएंट में 3.8-लीटर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो अधिकतम 85PS की पावर और 285Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 180 किलो तक की क्षमता वाला सीएनजी टैंक है। टाटा 407 का लग्जरी सेमी-फॉरवर्ड कंट्रोल (एसएफसी) केबिन उच्च गुणवत्ता वाले स्टील से बना है, जो वाहन को मजबूत बनाता है।

टाटा

इसमें फ्रंट पैराबॉलिक सस्पेंशन है, इसलिए क्लच और गियर को बार-बार बदलने की जरूरत नहीं है। इसमें केबिन में एक मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और एक ब्लूपंक म्यूजिक सिस्टम है, जो इसे और अधिक सुविधाजनक बनाता है। यह 2 साल के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ भी उपलब्ध है। कंपनी 3 साल या 3 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है।

Share this story