×

मारुति की सस्ती सेडान को जमकर खरीद रहे ग्राहक, बिक्री का आंकड़ा पंहुचा 3 लाख के पार

कार

मारुति सुजुकी की कारें भारत में काफी लोकप्रिय हैं। ये कारें हर कैटेगरी और कैटेगरी में उपलब्ध हैं। बता दें, भारत में इस कार की काफी डिमांड है। मारुति की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक मिड-साइज सेडान सियाज है, जो प्रीमियम फीचर्स के साथ-साथ अच्छे फीचर्स से लैस है। आंकड़ों के मुताबिक, कार ने भारत में 300,000 यूनिट्स की बिक्री का मील का पत्थर पार कर लिया है, जो कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यह कार हर बजट रेंज के ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है और इसमें आपको काफी आराम मिलता है।मैं आपको बता सकता हूं कि Ciaz को भारत में लॉन्च हुए लगभग 8 साल बीत चुके हैं, इसे 2014 में लॉन्च किया गया था।

कार

माइलेज: कंपनी की आधिकारिक साइट के मुताबिक माइलेज के मामले में Honda City का MT वेरिएंट 17.4 किमी प्रति लीटर देता है, जबकि AT वेरिएंट 18 किमी देता है. वहीं, मारुति सुजुकी की आधिकारिक साइट के मुताबिक मारुति सुजुकी सियाज का एमटी वेरिएंट 20.65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है, जबकि एटी वेरिएंट 20.04 किमी का माइलेज देता है। माइलेज के मामले में ये दोनों ही सेडान काफी किफायती हैं।आयाम: आयामों के संदर्भ में, होंडा सिटी में 4440 मिमी की लंबाई, 1695 मिमी चौड़ाई, 1495 मिमी ऊंचाई, पहिया रहित 2600 मिमी और 40 लीटर की क्षमता वाला ईंधन टैंक है। आयामों के संदर्भ में, मारुति सुजुकी सियाज में 4490 मिमी की लंबाई, 1730 मिमी की चौड़ाई, 1485 मिमी की ऊंचाई, एक पहिया रहित 2650 मिमी और 43 लीटर की क्षमता वाला ईंधन टैंक है।

कार

सस्पेंशन और ब्रेकिंग: सस्पेंशन के मामले में होंडा सिटी में मैकफर्सन स्ट्रट, फ्रंट कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन और रियर कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन है। ब्रेकिंग सिस्टम के लिए होंडा सिटी के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हैं। सस्पेंशन के मामले में मारुति सुजुकी सियाज के फ्रंट में मैकफर्सन सस्पेंशन और रियर में टॉर्सियन बीम सस्पेंशन है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में मारुति सुजुकी सियाज के फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं।

Share this story