Samachar Nama
×

जल्द आने वाली है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एक्सयूवी 700 एसयूवी, मिलेगी जबरदस्त रेंज

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क,XUV 700 SUV भारत में Mahindra के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स में से एक है. कंपनी ने जानकारी दी है कि वह 2024 के अंत तक XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करेगी। कंपनी ने इलेक्ट्रिक SUV को अपने कॉन्सेप्ट अवतार (महिंद्रा XUV.e8) के रूप में पिछले साल यूके में एक इवेंट में पेश किया था। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी के नए इलेक्ट्रिक-ओनली सब-ब्रांड XUV.e के तहत आएगी।


जबरदस्त रेंज मिलेगी
इलेक्ट्रिक मॉडल INGLO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, जिसमें मानकीकृत सेल-टू-पैक तकनीक के साथ एक सामान्य बैटरी पैक डिजाइन का उपयोग करने का दावा किया गया है। INGLO आर्किटेक्चर पर आधारित कंपनी को सभी इलेक्ट्रिक SUVs में 175kW फास्ट चार्जर का सपोर्ट मिलेगा, जिससे इसकी बैटरी 30 मिनट से भी कम समय में 80% तक चार्ज हो सकेगी. कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी को 80kWh बैटरी पैक के साथ 435km-450km की रेंज मिलेगी।

लॉन्च हुआ Mahindra XUV 700 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट, कम कीमत में मिल रहे  प्रीमियम सेफ्टी फीचर्स - Times Bull

डिज़ाइन
Mahindra XUV.e8 SUV कॉन्सेप्ट में क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, बम्पर माउंटेड हेडलैम्प्स, बम्पर के नीचे चलने वाली फुल वाइड एलईडी लाइट बार, शार्प कंटूर्ड बोनट और एंगुलर डिज़ाइन दिया गया है। हालांकि, इसका रियर प्रोफाइल इसके ICE वर्जन जैसा ही दिखता है।

आकार में बड़ा होगा
Mahindra XUV 700 Electric SUV की लंबाई 4740mm, चौड़ाई 1900mm और ऊंचाई 1760mm है और इसका व्हीलबेस 2762mm है। यह एसयूवी अपने इलेक्ट्रिक वर्जन के मुकाबले लंबी, चौड़ी और ज्यादा जगह के साथ आएगी। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि XUV700 इलेक्ट्रिक 80kWh तक के बैटरी पैक और AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आएगी। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 230बीएचपी से 350बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा। इसमें व्हीकल-टू-लोड (V2L) फंक्शन के साथ कई अन्य फ़ीचर्स होंगे।


MG ZS EV से मुकाबला होगा
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला MG ZS EV से होगा, जो दो बैटरी पैक के साथ प्रति चार्ज 461 किमी तक की रेंज देती है।

Share this story

Tags