Samachar Nama
×

 भारतीय बाजार में 10 लाख से कम में मौजूद हैं ये 5 सीएनजी कारें,जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन 

'

कार न्यूज़ डेस्क,पिछले कुछ सालों में CNG पावरट्रेन काफी पॉपुलर हुए हैं। कम प्रदूषण और बेहतर एफिशियंसी की वजह से सीएनजी गाड़ियों के ग्राहक बढ़ रहे हैं। अपने इस लेख में हम भारतीय बाजार में उपलब्ध 10 लाख से कम कीमत वाली 5 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो CNG पावरट्रेन के साथ उपलब्ध हैं।

Hyundai Exter
Hyundai Exter एक माइक्रो एसयूवी है और हुंडई ने इसे लाइनअप में वेन्यू के नीचे रखा है। ये 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो सीएनजी पर चल सकता है। एक्सटर सीएनजी के दो वेरिएंट- एस और एसएक्स बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 8.43 लाख रुपये और 9.16 लाख रुपये हैं। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

Maruti Suzuki Brezza CNG
Brezza भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV में से एक है। यह 1.5-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है, जो CNG पर चलता है। ब्रेजा CNG को तीन वेरिएंट में पेश करती है। हालांकि, केवल बेस LXi वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये से कम है, क्योंकि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.29 लाख रुपये है।

Tata Punch CNG
टाटा पंच भारतीय बाजार में एक बड़ी सफलता रही है। यह टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में नेक्सन से नीचे है। पंच सीएनजी प्योर, एडवेंचर और एक्म्पलिश्ड वेरिएंट में उपलब्ध है। एडवेंचर और एक्म्पलिश्ड वेरिएंट के साथ क्रमशः रिदम और डैजल पैक भी उपलब्ध हैं। पंच सीएनजी की कीमत 7.23 लाख रुपये से शुरू होकर 9.85 लाख रुपये तक जाती है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

Maruti Suzuki Fronx CNG
फ्रॉन्क्स मारुति सुज़ुकी की नवीनतम क्रॉसओवर है और यह काफी लोकप्रिय भी हो गई है। फ्रॉन्क्स बलेनो के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह सीएनजी पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है जो दो वेरिएंट - डेल्टा और जेटा में बेचा जाता है। इनकी कीमत 8.46 लाख रुपये और 9.32 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच है।

Tata Tigor CNG
Tata Tigor CNG एकमात्र ऐसी कार है, जो सीएनजी पावरट्रेन में भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। घरेलू निर्माता CNG के साथ AMT ट्रांसमिशन दे रहा है और इसकी कीमत 8.85 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है। हालांकि, अगर आपको AMT की जरूरत नहीं है, तो इसकी कीमत 7.75 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है।

Share this story

Tags