Samachar Nama
×

नए डिजाइन के साथ 2024 टोयोटा टैकोमा पिकअप का हुआ डेब्यू, इस साल के अंत में होगी लॉन्च 

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क, Toyota Tacoma ने हाल ही में USA में अपने 30वें वर्ष में प्रवेश किया है और अब Toyota इस वर्ष के अंत में अपना नया Tacoma लॉन्च करेगी। 2024 टैकोमा को टीएनजीए-एफ प्लेटफॉर्म पर एक नई डिजाइन भाषा के साथ बनाया जाएगा। भारत और कुछ आसियान देशों के लिए, नए टैकोमा की विशेषताएं फॉर्च्यूनर एसयूवी और हिलक्स पिकअप ट्रक में ले जाई जाएंगी।

चार वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा
टोयोटा टैकोमा के चार वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। इसमें क्रोम ग्रिल और पहियों के साथ टीआरडी स्पोर्ट, हार्डकोर टीआरडी प्रो और ट्रेल-एबल ट्रेलहंटर शामिल हैं। टोयोटा सबसे पहले उन्हें इस साल के अंत में यूएसए में लॉन्च करेगी और उसके बाद अन्य बाजारों में लॉन्च करेगी।

2024 टोयोटा टैकोमा डेब्यू
नई टोयोटा मौजूदा टैकोमा की तुलना में बहुत अधिक शक्तिशाली और मांसल है। 2024 टोयोटा टैकोमा चेवी कोलोराडो, जीएमसी कैनियन, निसान फ्रंटियर प्रो और फोर्ड रेंजर जैसे अन्य मध्यम आकार के पिकअप ट्रकों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। टैकोमा ब्रांडेड आई-फोर्स मैक्सएक्स को एक इन-लाइन 4 मोटर के साथ एक हाइब्रिड पावरट्रेन प्रदान करता है। इसके हाइब्रिड पावरट्रेन की बात करें तो यह 2.4L टर्बोचार्ज्ड इन-लाइन 4 इंजन से लैस है, जिसे 1.9 kWh की बैटरी और 48 bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है।

2024 Toyota Tacoma debuts 14 inch touchscreen ADAS Hybrid Engine know its  all details here

पावरट्रेन
खरीदार मैन्युअल ट्रांसमिशन और 8-स्पीड ऑटोमैटिक के बीच चयन कर सकते हैं। हालांकि नई टकोमा में मिलने वाला इंजन 326 bhp की पावर और 630.45 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बेस SR और SR5 ट्रिम्स के लिए मानक के रूप में इसे सीमित स्लिप डिफरेंस के साथ RWD मिलता है। इसमें 33.8-डिग्री एप्रोच एंगल ऑफ-रोड क्रेडेंशियल्स, 23.5-डिग्री डिपार्चर एंगल और 25.7-डिग्री ब्रेकओवर एंगल मिलेगा।

विशेषताएँ
इंटीरियर में, 8” इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और 7” इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मानक हैं, लेकिन उच्च ट्रिम्स में 12.3” इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 14” टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है। साथ ही वायरलेस फोन चार्जर, डिजिटल रियरव्यू मिरर, जेबीएल ब्लूटूथ स्पीकर के साथ 10-स्पीकर जेबीएल सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सेफ्टी सेंस 3.0 ADAS सूट के साथ ऑनबोर्ड ऑफ-रोड सिचुएशन में क्रूज कंट्रोल दिया गया है। कंपनी न्यू जेनरेशन फॉर्च्यूनर और हिलक्स को 2024 या उसके बाद लॉन्च कर सकती है।

जो मुकाबला करता है
इस गाड़ी का मुकाबला जीप रेंजर से होगा। जिसमें 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके साथ ही इसमें कई फीचर भी मिलते हैं।

Share this story

Tags