Samachar Nama
×

भारत के EV सेगमेंट में अपना दखल बढ़ाएगी BMW, अगले 6 महीने में लेकर आएगी 3 इलेक्ट्रिक व्हीकल

'

कार न्यूज़ डेस्क - जर्मन लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को कहा कि वह देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की अपनी यात्रा को तेज करने के लिए अगले छह महीनों में भारत में तीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। बीएमडब्ल्यू अगले एक महीने में अपनी फ्लैगशिप ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी iX लॉन्च करेगी। इसके बाद कंपनी 3 महीने के अंदर एक ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी लग्जरी हैचबैक लॉन्च करेगी। इसके बाद ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान BMW i4 को छह महीने में लॉन्च किया जाएगा। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ विक्रम पावाह ने कहा, "हमने पहले भी ऐसा किया है और यह हमें बहुत अच्छे परिणाम दे रहा है।" पहले दस महीनों में हमारी ग्रोथ काफी मजबूत है। हम उत्पाद को अगले स्तर पर ले जा रहे हैं और इसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक मोबिलिटी है।

'
उन्होंने कहा कि बीएमडब्ल्यू अगले 180 दिनों में भारत में तीन नए पूर्ण इलेक्ट्रिक उत्पाद लॉन्च करेगी। पावा ने कहा, "30 दिनों के भीतर हम पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी बीएमडब्ल्यू आईएक्स लॉन्च करेंगे।" 90 दिनों में हम मिनी इलेक्ट्रिक लॉन्च करेंगे और 180 दिनों में हम अपनी पहली सेडान इलेक्ट्रिक i4 लॉन्च करेंगे।

'
भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने के पीछे के कारण पर टिप्पणी करते हुए, बीएमडब्ल्यू इंडियाना के पावा ने कहा, "हम हमेशा वादा करते हैं कि बाजार में जो भी वैश्विक उत्पाद उपलब्ध हैं, हम उन्हें भारत में लाएंगे, खासकर इलेक्ट्रिक स्पेस (भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन स्पेस) में। ऐसा लगता है कि हमारे ग्राहकों को नवीनतम और बेहतरीन उत्पादों की जरूरत है, खासकर प्रीमियम सेगमेंट में।

Share this story