Samachar Nama
×

रॉयल एनफील्ड का शौक रखने वालों के लिए खुशखबरी, जल्द भारतीय बाजार में लांच होगी यह बाइक

;

बाइक न्यूज़ डेस्क,रॉयल एनफील्ड बाइक्स को देश के युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जाता है. ऐसे में कंपनी जल्द ही अपनी तीन बाइक्स को देश में लॉन्च करने वाली है. इस लिस्ट में 350 सीसी इंजन से लेकर 650 सीसी इंजन तक की बाइक्स मौजूद हैं. वहीं इसमें सबसे चर्चित बाइक रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 है जिसकी लॉन्चिंग बस कुछ ही दिनों में होने वाली है.

Royal Enfield Guerrilla 450

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक का लोगों का बहुत दिनों से इंतजार है. यह बाइक 17 जुलाई 2024 को देश में दस्तक देने जा रही है. वहीं यह एक नियो-रेट्रो रोडस्टर बाइक है जो रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 पर आधारित है. इसके अलावा इसमें 452 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा. जानकारी के अनुसार ये बाइक ट्रायम्फ स्पीड 400 बाइक को कड़ी टक्कर देगी. वहीं इस बाइक के 2.40 लाख रुपये तक की एक्स शोरूम कीमत में बाजार में उतारे जाने की संभावना है.

2024 Royal Enfield Classic 350

रॉयल एनफील्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक क्लासिक 350 का भी इस साल नया अवतार लॉन्च होने वाला है. कंपनी इस बाइक को कई अपडेट्स के साथ उतारने वाली है. वहीं इसे नई कलर स्कीम और कुछ नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा. हालांकि इसमें पहले वाला इंजन ही दिया जाएगा जो 20 एचपी की पावर के साथ 27 एनएम का टॉर्क प्रड्यूस करता है.

Royal Enfield Classic 650 Twin

कंपनी 650 सीसी इंजन में अपनी रॉयल एनफील्ड क्लासिक ट्विन को लॉन्च करने वाली है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 2025 के शुरूआत में बाजार में उतार सकती है. इसके अलावा इस बाइक का डिजाइन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से काफी मिलता-जुलता होने वाला है. साथ ही इस बाइक में सिंगल-पीस सीट, क्रोम केसिंग और स्पोक व्हील के साथ राउंड एलईडी हेडलैंप और अपराइट हैंडलबार जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैंइस बाइक में 648 सीसी का ट्विन-सिलिंडर इंजन उपलब्ध कराया जाएगा. ये इंजन 47 पीएस की मैक्स पावर के साथ 52 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा. वहीं इसका लुक देश के युवाओं को आकर्षित करने वाला होगा.

Share this story

Tags