Samachar Nama
×

भारतीय बाजार में लांच हुई Ducati की सिंगल सिलेंडर की दमदार बाइक Hypermotard 698 Mono,जाने कीमत और खूबियाँ 

;'

बाइक न्यूज़ डेस्क, लग्‍जरी सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी Ducati की ओर से भारतीय बाजार में दुनिया की सबसे दमदार सिंगल सिलेंडर बाइक को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस बाइक को किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई बाइक
डुकाटी की ओर से भारत में आधिकारिक तौर पर Hypermotard 698 Mono बाइक को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह सिंगल सिलेंडर बाइक्‍स में सबसे ताकतवर बाइक है। कंपनी इस बाइक के जरिए उन लोगों को आकर्षित करेगी जो अपनी बाइक को शहर और ट्रैक दोनों पर चलाना चाहते हैं।

क्‍या है खासियत
कंपनी की ओर से इस बाइक में वाई शेप के फाइव स्‍पोक अलॉय व्‍हील्‍स को दिया गया है। इसके साथ ही इसमें डबल सी एलईडी हेडलाइट को भी दिया गया है। बाइक में ऊंची और फ्लैट सीट दी गई है। इसमें हाई फ्रंट मडगार्ड को दिया गया है। डुकाटी की इस बाइक में कॉर्नरिंग एबीएस, डुकाटी ट्रैक्‍शन कंट्रोल, डुकाटी विली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, डुकाटी पावर लॉन्‍च जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कितना दमदार इंजन
कंपनी ने Hypermotard 698 Mono बाइक में 659 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। जिससे इसे 77.5 हॉर्स पावर के साथ 63न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में 12 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। इसके साथ ही स्‍पोर्ट, रोड, अर्बन और वैट राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। बाइक को एल्‍यूमिनियम हैंडलबार और 3.8 इंच की एलसीडी इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर के साथ पेश किया गया है।

कितनी है कीमत
कंपनी की ओर से Hypermotard 698 Mono बाइक को 16.50 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। इस बाइक को भारत में डुकाटी ने अपने क्‍लासिक रेड कलर में पेश किया है। डुकाटी के मुताबिक बाइक की डिलीवरी की शुरूआत भी जुलाई 2024 के आखिर से कर दी जाएगी।

Share this story

Tags