×

Bajaj Pulsar 250cc भारत में 28 अक्टूबर को होगी लॉन्च, नए इंजन के साथ कई खास फीचर्स से होगी लैस

'

बाइक न्यूज़ डेस्क-बजाज पल्सर 250 लॉन्च अपडेट: देश की दोपहिया निर्माता बजाज ऑटो अपनी नई पीढ़ी की पल्सर 250 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी न्यू जनरेशन पल्सर को 28 अक्टूबर 2021 को लॉन्च करेगी. आपको बता दें, यह नया फ्लैगशिप मॉडल कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में होगा। जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है।

'

बजाज भी पेश कर सकता है नया प्लेटफॉर्मजैसा कि आपको याद होगा, राजीव बजाज ने हाल ही में पुष्टि की थी कि "कंपनी अपने सबसे बड़े पल्सर के साथ एक नए प्लेटफॉर्म का अनावरण करेगी", कि नई बजाज पल्सर 250 को अर्ध-गोरा और नग्न दोनों संस्करणों में पेश किया जा सकता है, जिसे लॉन्च किया जा सकता है। बजाज पल्सर 250 में नया 249 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया जाएगा, जो 24 बीएचपी की पावर और 20 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यूनिट को एक स्लिपर और सहायक क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। पिछली रिपोर्टों के आधार पर इंजन के वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVT) से लैस होने की उम्मीद है। वहीं, भारत में लॉन्च होने पर इसका मुकाबला Yamaha FZ25 और Suzuki Gixxer और SF 250 से होगा।

'
उपस्थिति के संदर्भ में, मोटरसाइकिल को सिंगल-पॉड एलईडी हेडलैम्प क्लस्टर और एकीकृत एलईडी डीआरएल, बड़े हेडलैम्प काउल और साइड फेरिंग में एकीकृत फ्लाईस्क्रीन के साथ अधिक आक्रामक फ्रंट एंड मिलता है। नई बजाज पल्सर 250cc मोटरसाइकिल एक उठे हुए टेल सेक्शन, स्प्लिट सीटिंग सेटअप और साइड-माउंटेड अपसाइड एग्जॉस्ट सेटअप के साथ आती है। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में क्लिप-ऑन हैंडलबार, इंजन अंडरबेली काउल, बूमरैंग के आकार की एलईडी टेललाइट्स, मसल फ्रंट फेंडर और स्प्लिट पिलियन ग्रैब रेल शामिल हैं।

Share this story