Samachar Nama
×

आखिर कार के शीशों पर क्यों जम जाती है भाप,जाने इसे साफ करने का आसान तरीका

;''

ऑटो न्यूज़ डेस्क,कार चलाने वालों को Monsoon हो या फिर Winters, दोनों ही मौसम में कार चलाते वक्त कार के शीशों में जमने वाली भाप की परेशानी को झेलना पड़ता है. अगर बाहर बारिश हो रही हो तो गाड़ी के विंडशील्ड पर अंदर की तरफ भाप जमने लगती है जिसे बार-बार कपड़े से साफ करते रहना पड़ता है लेकिन ऐसा करना कोई सॉल्यूशन नहीं है.कपड़े से विंडशील्ड को साफ करते वक्त अगर ड्राइविंग के दौरान छोटी सी चूक हुई यानी सड़क से फोकस हटा तो सड़क हादसे का भी खतरा रहता है. ऐसे में हम आज आप लोगों को शेविंड फोम से इस परेशानी को दूर करने का एक नुस्खा बताने वाले हैं.

Shaving Foam से कैसे होगी परेशानी दूर?
अगर मानसून और सर्दियों के मौसम में आपको भी गाड़ी के शीशे पर इस तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो शेविंग फोम को शीशे पर बस दो मिनट लगाकर छोड़ दें. 2 मिनट बाद कपड़े से शेविंग फोम को शीशे से पोछ दें, इसके बाद आप लोगों को गाड़ी के विंडशील्ड पर भाप की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Mist से बचने के हैं और भी तरीके
अगर आप कार के शीशे पर शेविंग फोम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप AC का यूज कर सकते हैं, विंडशील्ड के पास एसी वेंट्स दिए होते हैं और जब एसी वेंट्स से हवा निकलती है तो भाप पलभर में छूमंतर हो जाती है.

Anti Fog Spray
अगर आप शेविंग फोम और एसी, इनमें से किसी भी चीज का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो फिर आप इस केस में ऑफलाइन या फिर ऑनलाइन शीशे को भाप से बचाने वाले एंटी-फॉग स्प्रे को खरीद सकते हैं. कार चलाने से पहले बस गाड़ी के शीशों पर स्प्रे को छिड़क दें, स्प्रे करने के बाद आपको इस तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Share this story

Tags