×

ऑडी इंडिया ने शुरू किया नई Q5 SUV का घरेलू उत्पादन, जानें कबतक होगी लॉन्च

'

कार न्यूज़ डेस्क- ऑडी इंडिया इस महीने भारत में एक नया Q5 फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। और अब कार निर्माता ने इस लग्जरी एसयूवी का उत्पादन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में अपने कोकोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्लांट में शुरू कर दिया है। ऑडी क्यू5 के फेसलिफ्ट मॉडल का पिछले साल दुनिया के सामने अनावरण किया गया था और इसे भारत में सीकेडी इकाई के रूप में पेश किया जा रहा है। भारत में लॉन्च होने से पहले नई ऑडी एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

'

मौजूदा मॉडल की तुलना में नई ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट पहले से ज्यादा आकर्षक है और इसके चेहरे पर दिखने वाले बदलाव काफी बड़े हैं। फीचर्स को देखते हुए, नया Q5 क्रोम एक्सेंट ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प्स, ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स और रीडिज़ाइन किए गए एलईडी टेललाइट्स के साथ आता है। कार के फ्रंट बंपर को भी मॉडिफाई किया गया है और इस नए डिजाइन को पेश किया गया है, इसमें लगे फॉग लैंप्स को भी मॉडिफाई किया गया है. शार्प कैरेक्टर लाइन्स की बदौलत 2020 ऑडी क्यू5 पहले से ही एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए लुक में प्रस्तुत की गई है।

'

नई SUV 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन पर चलती है जो 248 bhp की पावर और 370 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ऑडी इंडिया 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक डुअल-क्लच गियरबॉक्स के साथ एक इंजन जोड़ेगी और एसयूवी को एक विशेष क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद ऑडी की नई क्यू5 फेसलिफ्ट एसयूवी इस सेगमेंट की कई अन्य कारों जैसे मर्सिडीज बेंज जीएलसी, बीएमडब्ल्यू एक्स3, वोल्वो एक्ससी60 और जगुआर एफ-पेस को टक्कर देगी।

Share this story