×

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी के लॉन्च की तारीख आई सामने, ताकतवर है यह इलेक्ट्रिक सेडान

ऑडी

ऑडी इंडिया इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में बहुत आक्रामक है और भारत में कंपनी की अगली पेशकश ऑडी ई-ट्रॉन जीटी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है। अब ऑडी इंडिया ने कुछ दिन पहले कार बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और अब कंपनी ने भारत में कार लॉन्च की तारीख साझा की है। नया ई-ट्रॉन ईवी देश में 22 सितंबर, 2021 को लॉन्च किया जाएगा और जो लोग कार में रुचि रखते हैं वे 10 लाख रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके इसे बुक कर सकते हैं। यह कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रिक कार है, जो ऑडी के लग्जरी-ईवी पोर्टफोलियो को भारतीय बाजार में सबसे बड़ा बनाती है। ऑडी इंडिया नए ई-ट्रॉन के जीटी संस्करण में 19 इंच के पहियों की पेशकश करेगी

ऑडी
वैश्विक बाजार में, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी क्वाट्रो और आरएस वेरिएंट में उपलब्ध है और दोनों वेरिएंट भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है। ऑडी इंडिया नए ई-ट्रॉन के जीटी संस्करण में 19 इंच का पहिया और 21 इंच के मिश्र धातु के साथ-साथ तीर ब्लेड विकल्प की पेशकश करेगी। कार में सामान्य 12.3 इंच का वर्चुअल कॉकपिट कंसोल और 10.1 इंच का एमएमआई टचस्क्रीन डिस्प्ले है। यह सिस्टम नेचुरल वॉयस कमांड और ऑडी कनेक्ट सर्विस को सपोर्ट करता है। वाई-फाई हॉटस्पॉट एमएमआई नेविगेशन प्लस के साथ आम है जो कार में बुद्धिमान नेविगेशन प्रदान करता है। ऑडी ई-ट्रॉन जीटी वैश्विक बाजार में क्वाट्रो और आरएस वेरिएंट में उपलब्ध है।

कार
सिग्नेचर ई-ट्रॉन पैटर्न ग्रिल और लेजर लाइट तकनीक के साथ मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स को छोड़कर मॉडल को सुंदर लाइनों के साथ उकेरा गया है। कार के दोनों एक्सल एक इलेक्ट्रिक मोटर से लैस हैं जो क्वाट्रो में कुल 469 बीएचपी और 630 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। RS e-tron GT में यह पावर 590 बीएचपी और 830 एनएम तक बढ़ जाती है। क्वाट्रो टाइप 0-100 किमी/घंटे मात्र 4.1 सेकंड में पहुँच सकता है, जबकि RS मॉडल समान गति तक पहुँचने में केवल 3.3 सेकंड का समय लेता है। कार की अधिकतम गति 250 किमी/घंटा है। नई कार कंपनी की सबसे महंगी कार होगी।

Share this story