Samachar Nama
×

इन 4 लग्जरी कारों को खरीदने लोगों ने खोल दी तिजोरी, कंपनी ने बना दिया रिकॉर्ड

,

कार न्यूज़ डेस्क - ब्रिटिश कार निर्माता MG ने भारत में 1 लाख वाहन बेचने का मील का पत्थर स्थापित किया है। इस लोकेशन तक पहुंचने में कंपनी को 3 साल लग गए। कंपनी ने 2019 में हेक्टर के साथ भारतीय बाजार में कदम रखा था। हेक्टर की सफलता के बाद, कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना जारी रखा। MG Hector: कंपनी की कार कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, स्टीयरिंग व्हील के लिए टेलिस्कोपिक एडजस्टमेंट और क्रोम फिनिश्ड डोर हैंडल के साथ आती है। सनरूफ के अपवाद के साथ, ये सभी सुविधाएँ केवल शाइन ट्रिम के पेट्रोल-सीवीटी संस्करण में उपलब्ध हैं। कंपनी ने 17 इंच के अलॉय व्हील का इस्तेमाल किया है, जबकि टॉप मॉडल में 18 इंच के व्हील हैं। कंपनी ने इस नए वेरिएंट को एयर ग्रे कलर में पेश किया है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में खरीदा जा सकता है।

,,

MG Astor: यह कंपनी की अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS का पेट्रोल वर्जन है। MG Astor में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन (110hp) और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (140hp पावर) मिलता है। इसका 1.3 लीटर इंजन 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 1.5 लीटर इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 8-स्टेप सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। एमजी एस्टर में इस्तेमाल की गई इस खास तकनीक में मल्टी-पर्पज कैमरा का इस्तेमाल किया गया है, जो ड्राइविंग के दौरान कई तरह के फीचर पेश करेगा। MG Gloster: MG Gloster में दो डीजल इंजन हैं। इसमें 2.0-लीटर टर्बो डीजल और 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन है। पहला इंजन 163 पीएस की पावर और 375 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि दूसरा इंजन 218 पीएस की पावर और 480 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इनमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प है। जहां 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन को रियर-व्हील-ड्राइव सेटअप के साथ पेश किया गया है, वहीं 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल मोटर को फोर-व्हील ड्राइव मिलता है।

,

फुल-साइज़ SUV Android Auto, Apple CarPlay और Connected Car फीचर्स के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है।MG ZS EV: इस इलेक्ट्रिक कार में पहले के मुकाबले 50.3kWH की बड़ी बैटरी दी गई है। पहले इसमें 44.7kWh की बैटरी यूनिट थी। नई बैटरी 143bhp की पावर और 353Nm का टार्क प्रदान करती है। यह सिर्फ 8.5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार हासिल करने का दावा करती है। नई ZS इलेक्ट्रिक एक बार चार्ज करने पर 461km की रेंज देने का दावा करती है। पुराने मॉडल ने फुल चार्ज पर 419km देने का दावा किया था। नया ZS EV 2022 10.1-इंच HD टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android और Apple CarPlay कनेक्टिविटी से लैस है। पीछे के यात्रियों के अलावा, ZS EV में आराम के लिए रियर एयर कंडीशनिंग वेंट भी मिलता है। MG Motor ने ZS EV को 2020 में पेश किया था।

Share this story