Samachar Nama
×

नोएडा-ग्रेटर नोएडा वालों ने खरीदी है पुरानी कार तो हो जाएं सावधान, ट्रैफिक पुलिस धड़ाधड़ सीज कर रही गाड़ियां

'

ऑटो न्यूज़ डेस्क, अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और हाल ही में आपने कोई पुराना वाहन खरीदा है तो यह जानकारी आपके बहुत काम आ सकती है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा पुलिस बेचे गए पुराने वाहनों का दस्तावेज सत्यापन शुरू कर रही है। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मुताबिक ऐसे वाहन मालिक जिन्होंने पुराने वाहन खरीदे हैं उन्हें वाहन का रजिस्ट्रेशन अपडेट कराना होगा. अगर कोई वाहन मालिक बिना अपडेट रजिस्ट्रेशन के पकड़ा जाता है तो उसके वाहन जब्त किए जा सकते हैं।गौतम बौद्ध नगर पुलिस एक से अधिक व्यक्तियों के स्वामित्व वाले वाहनों के दस्तावेजों की औचक जांच और सत्यापन के लिए एक अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। तीनों जोन नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस की टीमें जल्द ही ऐसे पुराने वाहनों की जांच शुरू करेंगी और अगर उनके स्वामित्व और रजिस्ट्रेशन के दस्तावेज अपडेट नहीं हैं तो उन्हें जब्त कर लिया जाएगा.

कार के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं है
पुलिस ने यह पहल नए साल के दिन ग्रेटर नोएडा में हिट एंड रन मामले के बाद शुरू की है, जिसमें बीटेक के तीन छात्रों को एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी थी. इनमें से एक छात्रा स्वीटी कुमार गंभीर रूप से घायल हो गई और उसका ऑपरेशन करना पड़ा। यह बिल्कुल सादा मामला था, जिसमें 15 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा वालों ने खरीदी है पुरानी कार तो हो जाएं सावधान, ट्रैफिक  पुलिस धड़ाधड़ सीज कर रही गाड़ियां - pre owned used cars second hand noida  police vehicle registration driving licence – News18 हिंदी

12 हजार कारों में से आरोपी की कार ऐसी पकड़ी गई
पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए नोएडा में मौजूद सभी सैंट्रो कारों की तलाश शुरू कर दी थी। परिवहन विभाग ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि यहां 12 हजार सैंट्रो कारों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। वाहनों की शॉर्टलिस्टिंग लगभग 1,000 सेंट्रो तक कम हो गई और आखिरकार संदिग्ध कारों की संख्या घटकर केवल चार रह गई, जिनमें से एक अपराधी भी शामिल है।

Share this story