Samachar Nama
×

Tata Punch का भी आ सकता है CNG वर्जन, 26 kmpl का होगा माइलेज, इतनी होगी कीमत

.
कार न्यूज डेस्क - Tata Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई CNG कार Tiago NRG CNG लॉन्च की है। यह कंपनी की तीसरी सीएनजी कार थी। इससे पहले Tata Tiago और Tigor CNG को भी बाजार में उतारा गया था। टाटा मोटर्स जिस तेजी से अपने सीएनजी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है, कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी की अगली सीएनजी कार टाटा पंच सीएनजी हो सकती है। आइए जानते हैं कि अगर टाटा पंच को सीएनजी वर्जन में लाया जाता है तो इसकी कीमत और माइलेज कितना हो सकता है।
.
टाटा मोटर्स के सीएनजी वाहनों में देखा गया है कि यह आमतौर पर पेट्रोल मॉडल से 90 हजार रुपये अधिक महंगा होता है। टाटा पंच से भी ऐसी ही उम्मीद की जा सकती है। मौजूदा समय में टाटा पंच पेट्रोल के बेस वेरिएंट की कीमत 6.75 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 8.37 लाख रुपये है. यानी इसके सीएनजी वर्जन की कीमत 7.65 लाख रुपये से शुरू होकर 9.27 लाख रुपये तक जा सकती है।
.
टाटा पंच सीएनजी में टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी मॉडल की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल पावरट्रेन मिल सकता है। टियागो, टिगोर में सीएनजी से चलने पर यह इंजन 73PS की पावर और 95Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी किट के साथ इंजन 26.49km/kg का माइलेज देता है। ऐसी संभावना है कि टाटा पंच सीएनजी को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी 2023 ऑटो एक्सपो में पंच ईवी और पंच सीएनजी की झलक दिखा सकती है।

Share this story