Samachar Nama
×

भारतीय बाजार में नहीं लॉन्च की जाएगी 2022 Skoda Karoq, ब्रांड डायरेक्टर ने की इसकी पुष्टि

'

कार न्यूज़ डेस्क - चेक कार निर्माता स्कोडा ऑटो ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी 2022 स्कोडा कारोक का एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें कंपनी ने खुलासा किया है कि यह एसयूवी 30 नवंबर, 2021 को अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतारी जाएगी। टीजर सामने आने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च करेगी। लेकिन अब कंपनी ने नई 2022 Skoda Karoq को भारत में लॉन्च करने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक ज़ैक हॉलिस ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि कंपनी भारतीय बाजार में नई 2022 स्कोडा क्रोक लॉन्च करने की योजना नहीं बना रही है।

'
हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि स्कोडा ऑटो इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी वर्तमान-जेनरेशन स्कोडा क्रोक को पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में लॉन्च किया था और इस कार की केवल 2,500 इकाइयों को होमोलोगेशन-फ्री यूनिट नियम के तहत भारतीय बाजार में लाया गया था। थे। एक समय था जब कंपनी भारतीय बाजार में अपनी कारोक एसयूवी को सीकेडी यूनिट के रूप में लॉन्च करने की योजना बना रही थी, लेकिन फिर कंपनी ने अपना ध्यान अपनी मिड-साइज एसयूवी स्कोडा कुशाक पर स्थानांतरित कर दिया और अब इसकी बिक्री बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

'
बता दें कि स्कोडा ऑटो इंडिया ने स्कोडा क्रॉक को साल 2020 में 24.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया था। इस SUV को केवल 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया था जो 148 बीएचपी पॉवर और 250 एनएम टॉर्क पैदा करता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है। स्कोडा कारॉक के हाल ही में जारी किए गए वीडियो टीजर की बात करें तो कंपनी ने इस नई एसयूवी को नया डिजाइन वाला हेडलैंप क्लस्टर दिया है।

Share this story