Samachar Nama
×

2022 डुकाटी पैनिगेल वी4 और भी अधिक शक्ति के वादे के साथ अनावरण किया गया

'

बाइक न्यूज़ डेस्क - नवीनतम डुकाटी पैनिगेल वी4 को आधिकारिक तौर पर डुकाटी वर्ल्ड प्रीमियर 2022 में दुनिया के सामने पेश किया गया है। Panigale V4 2022 बोर्गो पैनिगेल स्पोर्ट्स बाइक के विशिष्ट मार्ग पर अंतिम चरण का प्रतिनिधित्व करता है और डुकाटी कोर्स के लंबे अनुभव से विवाहित है। रेसिंग की दुनिया से लेकर डायरेक्ट प्रोडक्शन बाइक तक ज्ञान और तकनीक का लगातार आदान-प्रदान। नवीनतम डुकाटी पैनिगल वी4 के अपडेट में बाइक के प्रमुख पहलुओं को शामिल किया गया है, जिसमें वायुगतिकी, एर्गोनॉमिक्स, इंजन, चेसिस और इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि विकास लक्ष्य एक ऐसी बाइक का होना था जो ट्रैक पर तेज हो, लेकिन एक ऐसी बाइक भी हो जो सवारियों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए अधिक सहज और कम थकाऊ हो।

'
विशेष रूप से वायुगतिकी पर विशेष ध्यान दिया गया। डुकाटी पैनिगेल वी4 अब अधिक कार्यक्षमता के साथ अधिक कॉम्पैक्ट और स्लिम डबल-प्रोफाइल डिजाइन विंग को एकीकृत करता है। शीतलन प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए फेरिंग के निचले भाग में निष्कर्षण सॉकेट को फिर से डिजाइन किया गया है, जो बदले में, ट्रैक के दिनों में इंजन के प्रदर्शन में सुधार करता है। फिर सीट में बदलाव होते हैं जो अब चपटे होते हैं और एक अलग कोटिंग होती है। इससे राइडर को ब्रेक लगाते समय बेहतर सपोर्ट मिलता है। टैंक के आकार को इसके पिछले हिस्से में भी अपडेट किया गया है जो राइडर को बेहतर तरीके से लंगर डालने का दावा करता है।

'
2022 के केंद्र में एक अद्यतन स्नेहन सर्किट वाला एक नया इंजन है और एक नए तेल पंप से जुड़ा है जो बिजली अवशोषण को कम करता है। Desmosedici Stradale इंजन अब 13,000 rpm पर 215.5 hp की शक्ति प्रदान करता है, जो पिछले मॉडल की तुलना में 1.5 hp अधिक है। साथ ही ऑफर पर 123.6 एनएम का टार्क है। इन सब का प्रबंधन एक नया गियरबॉक्स है जो पहले, दूसरे और छठे गियर के लिए लंबा अनुपात प्रदान करता है। डुकाटी का कहना है कि यह बाइक को 2021 मॉडल की तुलना में 5 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति की अनुमति देते हुए तंग कोणों पर बेहतर क्षमताओं की अनुमति देता है।

Share this story