Samachar Nama
×

2021 फोर्ड फीगो ऑटोमैटिक वेरिएंट्स को भारत में लांच कर दिया गया है जाने क्या है कीमत 

फोर्ड

फोर्ड इंडिया ने आखिरकार हमारे बाज़ार में फीगो हैचबैक का ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. कार के साथ नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है और यह दो वेरिएंट्स - टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में लॉन्च की गई है जिनकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः रु 7.75 लाख और 8.20 लाख है. इससे पहले फोर्ड फीगो के साथ डुअल क्लच ट्रांसमिशन या डीटीसी ऑटोमैटिक वेरिएंट बेचा जाता था जिसे कंपनी ने 2019 में फीगो फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने के साथ बाज़ार से हटा लिया था.

फोर्ड

फिलहाल भारत में ऑटोमैटिक कारों की मांग ग्राहकों के बीच बढ़ रही है और यही वजह हैफोर्ड का कहना है कि नई फीगो ऑटोमैटिक 16 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी ऑटोमैटिक वेरिएंट सिर्फ पेट्रोल वर्जन में उपलब्ध है जिसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 95 बीएचपी ताकत और 119 एनएम पीक टॉर्क बनाता है

फोर्ड

ताज़ा पेश किए गए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के अलावा कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी दिया गया है. फोर्ड का कहना है कि नई फीगो ऑटोमैटिक 16 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी जो एआरएआई प्रमाणित है. 6-स्पीड एटी मॉडल में नया एस स्पोर्ट मोड दिया गया है जिसमें कार का प्रदर्शन बेहतर होने का दावा किया गया है, इसके अलावा कहा गया है कि इसमें गियरशिफ्ट मैन्युअ से बेहतर है.

फोर्ड

दिखने में नई फोर्ड फीगो पहले जैसी ही है जिसके ज़्यादातर फीचर्स भी मैन्युअल वेरिएंट से ही लिए गए हैं. इन फीचर्स में रेन सेंसिंग वाइपर्स, इलेक्ट्रोक्रोमिक आईआरवीएम, 7-इंच टचस्कीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और फोर्ड का कनेक्टिविटी सिस्टम फोर्ड-पास भी दिया गया है. इस सिस्टम में कार की कई चीज़ों का इस्तेमाल रिमोट के ज़रिए आप स्टार्ट, स्टॉप, लॉक और अनलॉक कर सकते हैं. 

Share this story