×

2021 BMW X5 एक्सड्राइव स्पोर्टएक्स प्लस लॉन्च, कीमत Rs. 77.90 लाख से शुरू

बमव

ऑटो डेस्क जयपुर- बीएमडब्ल्यू ने भारतीय बाजार में एक्सड्राइव स्पोर्टएक्स प्लस एक्स5 को 77.90 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है, जबकि एक्सड्राइव 30डी डीजल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 79.50 लाख रुपये है। दोनों प्रकार बीएमडब्ल्यू चेन्नई संयंत्र में स्थानीय रूप से निर्मित होते हैं और भारत में पूरी तरह से बंद या सीकेडी इकाइयों के रूप में बेचे जाते हैं। नई X5 लगभग एक जैसी दिखती है और इसमें एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी फॉगलैंप्स, 3डी रैप-राउंड एलईडी टेललाइट्स और एक स्टेनलेस फिनिश के साथ एल्यूमीनियम रूफ रेल्स के साथ कई सेक्शन हैं।

बमव

लेआउट के मामले में कार का केबिन भी एक जैसा है। यहां आपको पैडल शिफ्टर्स के साथ लेदर कवर्ड स्टीयरिंग व्हील, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट और विंग मिरर, पैनोरमिक ग्लास रूफ, वेलकम लाइट कार्पेट, एंबियंट लाइटिंग के साथ 6 डिमिंग डिजाइन, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिक मिलेंगे। सनब्लिंट के साथ उपलब्ध रहें। अन्य विशेषताओं में बीएमडब्ल्यू और डिस्प्ले की, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस कार पॉल कारप्ले / एंड्रॉइड ऑटो, लाइव कॉकपिट पेशेवर, 3 डी नेविगेशन के साथ उच्च-रिज़ॉल्यूशन 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं। ऐप-आधारित कनेक्टेड कार तकनीक टचस्क्रीन सिस्टम पर काम करती है और इसमें 205W hifi साउंड सिस्टम भी है।

बमव

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ X5 xDrive 30d का उत्पादन किया, जो 263 bhp की पावर और 620 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह कार महज 6.5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके बाद आता है 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन जो BMW X5 xDrive 40i द्वारा संचालित होता है जो 337 bhp की पावर और 450 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल डीजल से तेज है और महज 5.5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। कार में एक बुद्धिमान ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित स्वचालित अंतर ब्रेक / लॉक, गतिशील कर्षण नियंत्रण, हिल स्टार्ट सहायता और आरामदायक यात्रा के लिए उपयुक्त निलंबन है।

Share this story