×

प्रमोशन में बाधा बन सकती हैं घर और आफिस में रखी ये चीजें, तुरंत करें दूर

job

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुविज्ञान हर किसी के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं वही वास्तु अनुसार हर चीज को रखने के लिए सही दिशा और स्थान का होना जरूरी हैं वही कई बार चीजों को गलत दिशा में रखने से नकारात्मकता बढ़जाती हैं हर वस्तु अपने साथ सकारात्मक और नकारात्मक शक्ति लाती हैं

vastu अगर किसी चीज का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो जीवन में परेशानियां बढ़ जाती हैं वास्तुदोष की वजह से घर की सुख समृद्धि चली जाती हैं। कई बार तो व्यक्ति द्वारा कि गई गलतियों से वास्तुदोष लगता हैं जिसकी वजह से कारोबार और ऑफिस में तरक्की नहीं मिलती हैं तो आज हम आपको वास्तु अनुसार कौन सी बातों पर ध्यान देकर प्रमोशन के मार्ग में आनी वाली बाधाओं को दूर कर सकते हैं इसके बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

vastu

वास्तु अनुसार कार्यालय या कारोबार में चकोर टेबल का उपयोग करना चाहिए अगर चकोर टेबल नहीं खरीद सकते हैं तो टेबल के नीचे चकोर मैट का इस्तेमाल कर सकते हैं। घर या आफिस में नकली और बनावटी फूल या पौधा नहीं लगाना चाहिए वास्तु अनुसार नकली पौधा नकारात्मकता पैदा करता हैं इन चीजों को लगाने से मन में नकारात्मकता बढ़ जाती हैं। घर में टूटे खराब फर्नीचर, घड़ी या बेकार मशीन नहीं रखना चाहिए ये सभी चीजें घर में रखना अशुभ माना जाता हैं इमें से अगर कोई वस्तु ठीक हो सकती हैं तो ठीक करा लें या फिर जल्द से जल्द घर से बाहर निकाल दें। 

vastuघर या आफिस में ताजमहल की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए वास्तु अनुसार ताजमहल खूबसूरती की मिसाल होने के बाद भी एक मकबरा है जो नकारात्मकता पैदा करता हैं। कार्यस्थल और आफिस में बैठने का स्थान दक्षिण पश्चिम कोने में होना चाहिए। बेडरूम में जूते चप्पल नहीं रखना चाहिए हमेशा इसे साफ रखना चाहिए। बेडरूम साफ नहीं होने  से नकारात्मका का प्रभाव बढ़ता हैं और जिस कारण आरामदायक नींद नहीं आती हैं। कभी भी टूटे शीशे में दर्पण नहीं देखना चाहिए इसे अशुभ माना जाता हैं। 

vastu

Share this story