Samachar Nama
×

इन उपायों से दूर होगी पैसों की किल्लत, हर क्षेत्र में मिलेगी खूब तरक्की 

www.samacharnama.com

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक चीज़ को लेकर नियम औरा उसके रख रखाव के बारे में बताया गया है जिसका पालन करने से लाभ मिलता है

vastu tips for home 

लेकिन अगर इन नियमों की अनदेखी की जाए तो समस्याओं व आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा वास्तु से जुड़े कुछ नियम बता रहे हैं जो आपको मालामाल कर सकते हैं और सफलता भी खूब मिलेगी तो आइए जानते हैं। 

vastu tips for home 

वास्तु नियमों का रखें ध्यान—
वास्तुशास्त्र के अनुसार माता लक्ष्मी हमेशा उन्हीं जगहों  पर प्रवेश करती है जहां साफ सफाई का ध्यान रखा जाता है ऐसे में अगर आप माता की कृपा पाना चाहते हैं तो घर को पूरी तरह से साफ सुथरा बनाकर रखें इससे सेहत भी अच्छी रहती है और लक्ष्मी कृपा भी बरसती है। इसके अलावा घर बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर में पर्याप्त सूरज की रौशनी आती है साथ ही घर की पूर्व दिशा की ओर उगते हुए सूर्य की तस्वीर जरूर लगाएं।

vastu tips for home 

माना जाता है कि ऐसा करने से भाग्य का साथ मिलता है और सुख समृद्धि आती है। वास्तु की मानें तो घर में कभी भी ऐसा फर्नीचर नहीं रखना चाहिए जो तिकोने आकार का हो। घर में हमेशा गोलाकार या चौकोर फर्नीचर ही लगाना चाहिए। मान्यता है कि तिकोनी फर्नीचर को घर में लगाने से धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। 

vastu tips for home 

Share this story