×

आज का बुधवार है बेहद खास, धन दौलत की प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

ganesh chaturthi 2020: जानिए गणेश चतुर्थी का महत्व और इतिहास

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: देशभर मं इन दिनों गणपति उत्सव की धूम मची हुई हैं हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से लेकर अनंत चतुर्दशी तक दस दिवसीय गणेश महोत्सव मनाया जाता हैं ये दिन श्री गणेश की पूजा के लिए बहुत खास होते हैं भगवान श्री गणेश की पूजा से परिवार में सुख समृद्धि आती हैं सप्ताह में बुधवार का दिन गणपति को समर्पित होता हैं ऐसे में गणपति महोत्सव के बीच पड़ने वाले बुधवार का महत्व बहुत अधिक होता हैं। 

ganesh

वही इस बार ये बुधवार आज यानी 15 सितंबर को हैं श्री गणेश को विघ्नहर्ता और सुखकर्ता कहा जाता है। अगर सच्चे मन से श्री गणेश की पूजा की जाए तो परिवार से बड़े से बड़ा संकट टल जाता हैं महामारी के बाद अधिकतर लोग आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे है। किसी के पास नौकरी नहीं हैं तो किसी का कारोबार नहीं चल रहा हैं अगर आप भी ऐसी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर करें। ये उपाय आपके दुख समस्याओं का निवारण कर सकता हैं। 

ganeshवही अगर घर में धन नहीं टिकता है या लगातार आर्थिक हानि हो रही है तो बुधवार के दिन हरी मूंग का दान करें इसके अलावा सवा पाव हरी मूंग को उबालकर इसमें चीनी और घी मिलाकर गाय को खिलाएं। अगर संभव हो तो इसे लगातार सात बुधवार तक करें। इससे आर्थिक बाधाएं दूर होने लगती हैं और धन प्राप्ति के नए अवसर मिलते हैं। बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाने से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं

ganesh अगर आप चाहें तो अपने वजन के बराबर चारा खरीदें और ये बुधवार के दिन किसी गौशाला में दान कर दें। इससे आपके तमाम बुरे प्रभाव समाप्त होते हैं और घर में धन दौलत के साथ खुशियां आती हैं। गणपति को लड्डू बहुत प्रिय हैं आप घर में गुड़ के लड्डू गाय के घी से बनाएं और बुधवार के दिन इसका भोग श्री गणेश को लगा दें। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर स दरिद्रता दूर हो जाती हैं। 

ganesh

Share this story