×

पाना चाहते है तरक्की तो ऐसे करें श्री गणेश को प्रसन्न, जानिए बुधदोष के लक्ष्ण और उपाय

ganesh

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: बुधवार का दिन श्री गणेश पूजन को समर्पित हैं इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से बुध ग्रह के दोषों और प्रभावों को दूर किया जा सकता हैं गणेश उत्सव के दौरान यह पहला बुधवार पड़ा हैं इसलिए ये बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं

ganeshअगर किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता हैं, तो उस पर परेशानियों की बरसात हो जाती हैं वही अगर कुंडली में बुध बलवान हो तो जातक को कई सारी खुशियों की सौगात मिल जाती हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं कि बुध मनुष्य के जीवन को किस तरह प्रभावित करता हैं, तो आइए जानते हैं। 

kundaliअगर किसी जातक की कुंडली में बुध दोष है तो उसकी जिंदगी में परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ता हैं। व्यक्ति बीमारी के घेरे में आ जाता है बुध दोष होने पर आर्थिक तंगी रहने लगती हैं मनुष्य कर्ज में डूब जाता हैं वही मान सम्मान सब समाप्त होने लगता हैं अगर किसी का बुध कमजोर हैं तो वे शिक्षा में कमजोर हो जाते हैं सूंघने की शक्ति चली जाती हैं और अपनी बातों के जरिए प्रभावशाली भी नहीं बन पाता हैं बुध दोष के प्रभावों को कम करने के लिए बुधवार के दिन श्री गणेश की पूजा आदि करने से दोषों का प्रभाव कम हो जाता हैं और जातक के जीवन में खुशियां आती हैं। 

kundaliबुधदोष दूर करने के उपाय—
आपको बता दें कि अगर किसी जातक की कुंडली में बुधदोष है तो उसे बुधवार के दिन किन्नरों को हरे रंग के वस्त्र दान करने चाहिए। इसके साथ ही आप बुधवार को किसी जरूरतमंद या गरीब को हरी मूंग का दान कर सकते हैं ऐसा करने से बुधदोष के प्रभाव कम होते हैं और बुध ग्रह को मजबूती मिल जाती हैं साथ ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती हैं बुधवार के दिन इन चीजों का दान करना भी बेहद शुभ होता हैं। अगर करियर की ग्रोथ रुक रही है तो बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाने से समस्या दूर होती हैं अगर बुधवार के दिन श्री गणेश स्तोत्र का 11 बार पाठ किया जाए तो परिवार की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और घर में सुख समृद्धि का वास होगा। 

ganesh

Share this story