×

IPL 2022 RCB को मात देकर RR ने रचेगी इतिहास, 14 साल बाद कर सकती ये कारनामा

 

क्रिकेट  न्यूज़  डेस्क। आईपीएल 2022 में शुक्रवार को  दूसरा क्वालिफायर मैच  आज राजस्थान रॉयल्स और  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।   जो भी टीम आज के मैच के तहत जीत दर्ज करेगी, वह फाइनल का टिकट लेने में सफल रहेगी।हारने वाली टीम  का टूर्नामेंट में यही सफर खत्म हो जाएगा ।आरसीबी के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स जीतने में सफल हो जाती है तो वह  14साल बाद फाइनल खेलेगी।

IPL 2022 क्वॉलिफायर 2 मैच से पहले RCB के Dinesh Karthik को मिली कड़ी, जानिए आखिर क्यों
 


राजस्थान रॉयल्स ने  आईपीएल के पहले सीजन में  फाइनल में जगह बनाई थी और ट्रॉफी भी अपने नाम की थी।आईपीएल 2008 में राजस्थान ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिताबी मैच खेला था ।उस मैच में  राजस्थान   ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की थी ।

IPL 2022 Qualifier 2  युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेते हुए रचेंगे इतिहास,  इस बड़े रिकॉर्ड पर करेंगे कब्जा 

आईपीएल की शुरुआत ही 2008 में हुई थी और पहले ही सीजन में राजस्थान ने  फाइनल जगह बनाई थी और खिताब  अपने नाम किया था।राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया, आईपीएल 2008का फाइनल मैच रोमांचक रहा था ।  

RR vs RCB Dream11 Prediction  क्वॉलिफायर 2 मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर लगाएं दांव, जानिए किसे बनाए कप्तान
 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने  पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे ।वहीं इसके जवाब में  उतरी राजस्थान रॉयल्स ने यूसुफ पठान की  56 रन की पारी के दम पर जीत हासिल की थी । तब पूर्व दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्न  राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे।वैसे इस बार भी   राजस्थान रॉयल्स के पास प्लेऑफ में  पहुंचने का   शानदार मौका रहने वाला है। हालांकि  उसे दमदार टीम आरसीबी को मात देनी होगी। रॉयल चैलेंजर्स  बैंगलोर एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को मात देकर  आई है  और ऐसे में उसके हौसले बुलंद हैं।बैंगलोर के सामने जीत दर्ज करना  राजस्थान के लिए बड़ी चुनौती होगी।