×

IPL 2022 क्वॉलिफायर 2 मैच से पहले RCB के Dinesh Karthik को मिली कड़ी, जानिए आखिर क्यों

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।आईपीएल 2022 में  क्वालिफायर 2 मैच के तहत राजस्थान  रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  के बीच भिड़ंत होगी ।इस मुकाबले से पहले  आरसीबी के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को कड़ी सजा मिली है।दरअसल एलिमिनेटर मैच के दौरान आईपीएल कोड ऑफ  कंडक्ट के उल्लंघन के चलते   दिनेश कार्तिक को फटकार झेलनी पड़ी है।आईपीएल की ओर से जारी आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई है,हालांकि इसमें यह नहीं बताया गया कि किस घटना की वजह से कार्तिक को सजा मिली है

IPL 2022 Qualifier 2  युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेते हुए रचेंगे इतिहास,  इस बड़े रिकॉर्ड पर करेंगे कब्जा 
 


एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से आखिरी ओवर फेंकने आवेश खान आए थे । कार्तिक इस शॉट को  लगाना  चाहते थे लेकिन वह चूक  गए ,जिसके बाद वह खुद पर गुस्सा उतारते नजर आए थे ।दिनेश कार्तिक  गुस्से में काफी तेज चिल्लाए भी थे। माना  जा रहा है कि इस घटना के दौरान ही  कार्तिक के मुंह से  अपशब्द निकले ,जिसके चलते उन्हें सजा दी गई ।

RR vs RCB Dream11 Prediction  क्वॉलिफायर 2 मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर लगाएं दांव, जानिए किसे बनाए कप्तान

आईपीएल   ने जारी बयान में कहा,  दिनेश कार्तिक   को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में  आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए  फटकार मिली है ।कार्तिक ने आर्टिकल  2.3 के लेवल  1 ऑफेन्स को स्वीकार कर लिया है।

IPL के अगले सीजन में MI क्या इस खिलाड़ी को कर देगी बाहर, नाम जानकर चौंक जाएंगे

दिनेश कार्तिक का मौजूदा सीजन के तहत शानदार प्रदर्शन रहा है। वह कई बार आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आए हैं। दिनेश कार्तिक ने  आईपीएल 2022 में   15 मैचों के तहत खेलते हुए  64.80 की औसत और 187.28 की स्ट्राइक रेट से 324 रन बनाएहैं।   कार्तिक ने इस सीजन  एक अर्धशतक लगाया है।वहीं 27 चौके और 2 छक्के लगाए हैं।कार्तिक से क्वालिफायर  2 मैच में भी दमदार प्रदर्शनकी उम्मीद रहने वाली है।