Samachar Nama
×

दुनिया की सबसे अनोखी महिला जो करती हैं मरे हुए जानवरों की आत्मा से बात, वैज्ञानिक भी नहीं लगा पाए पता कैसे ?

इंसान और जानवरों का रिश्ता सदियों पुराना है। कई लोगों को जानवरों से बहुत प्यार होता है. यही कारण है कि लोग अपने घरों में कुत्ता, बिल्ल........
भारत के इस गांव में भगवान की तरह होती है बिल्लियों की पूजा, जानिए क्या है इसका रहस्य

इंसान और जानवरों का रिश्ता सदियों पुराना है। कई लोगों को जानवरों से बहुत प्यार होता है. यही कारण है कि लोग अपने घरों में कुत्ता, बिल्ली या पक्षी पालते हैं। घर में लोग पालतू जानवरों से बहुत प्यार करते हैं। वे उन्हें परिवार के सदस्य की तरह रखते हैं लेकिन जब कोई पालतू जानवर मर जाता है तो बहुत दुख होता है। हर कोई अपने पालतू जानवर को वापस चाहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक महिला ऐसी भी है जो मरे हुए जानवरों से बात कर सकती है। यह महिला मरे हुए जानवरों की आत्माओं से बात करने का दावा करती है।

इस महिला का नाम डेनिएल मैकिनॉन है। डेनिएल का दावा है कि वह मरे हुए पालतू जानवरों से बात कर सकती है। डेनियल ने इसे अपना पूर्णकालिक पेशा बना लिया है। माहिना का दावा है कि वह जानवरों के मरने के बाद भी उनसे बात कर सकती है। उनका कहना है कि भगवान ने उन्हें मरे हुए जानवरों से बात करने का उपहार दिया है। हालाँकि, पहले तो डेनियल के परिवार और दोस्तों ने कभी उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया।

डेनिएल का कहना है कि उन्हें अपनी प्रतिभा का पता तब चला जब उनका पालतू लैब्राडोर बीमार पड़ गया। दरअसल, डेनियल को लगा कि उनका कुत्ता उन्हें बताना चाह रहा है कि भुट्टा खाने के बाद उनका पेट खराब हो गया है। हालाँकि, जब डेनिएल ने परिवार और दोस्तों को जानवरों से बात करने के बारे में बताया, तो वे उसे एक मनोचिकित्सक को देखने के लिए कहने लगे। डेनिएल का पति उसे एक तांत्रिक के पास भी ले गया। हालाँकि, बाद में डेनियल ने जानवरों से बात करने में अपना करियर बनाने का फैसला किया।

डेनिएल मार्केटिंग में काम करती थी जिसे उसने छोड़ दिया और एक पालतू यात्री के रूप में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया। महिला ने कहा कि जानवर उससे नौकरी छोड़ने के लिए कह रहे थे। हालांकि शुरुआत में डेनिएल काफी डरी हुई थीं. इसके बाद उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और इसे नए बिजनेस का संकेत मानने लगे। कई लोगों का कहना है कि वह अपने मृत पालतू जानवरों के साथ संवाद करते हैं।

अब महिलाओं ने इसे एक पेशे के रूप में अपना लिया है। वह लोगों को उनके मृत पालतू जानवरों से संवाद करने में मदद करती है। महिला ने कहा कि वह सबसे ज्यादा प्यार करती है. महिला का कहना है कि उनकी एक ग्राहक पत्रकार मारिया मेनोस हैं। 51 साल की एक महिला का दावा है कि पालतू जानवर अपने मालिकों की भावनाओं को समझ सकते हैं।

Share this story

Tags