Samachar Nama
×

मानसून में करें देश की इन जगहों की सैर, नहीं करेगा वापस आने का मन

 मानसून का मौसम खूबसूरत होता है, लेकिन इस दौरान कुछ जगहों पर बहुत भीड़ हो जाती है। अगर आप भीड़-भाड़ से बचना चाहते हैं..........
 Baidyanath Temple: देवघर में ठहरने के लिए बेस्ट हैं ये सस्ते आश्रम और धर्मशाला

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! मानसून का मौसम खूबसूरत होता है, लेकिन इस दौरान कुछ जगहों पर बहुत भीड़ हो जाती है। अगर आप भीड़-भाड़ से बचना चाहते हैं और शांतिपूर्ण यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको मानसून में भी कुछ जगहों को मिस नहीं करना चाहिए। आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आपको किन जगहों पर जाना चाहिए और किन जगहों पर नहीं जाना चाहिए।

अगर आप उत्तराखंड में नैनीताल और भीमताल जैसी जगहों पर जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको मानसून के मौसम में इन जगहों पर जाने से बचना चाहिए। यहां कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण भूस्खलन भी बढ़ रहा है. ऐसे में इस मौसम में इन जगहों पर जाने से बचना चाहिए।

hhh

बारिश के मौसम में मुंबई डूब जाती है. ऐसे में आपको बरसात के दिनों में गलती से भी मुंबई नहीं जाना चाहिए। ऐसे में अगर आप भी मानसून के दौरान मुंबई जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको यहां नहीं आना चाहिए। पानी के कारण सड़क पर निकलना भी मुश्किल हो जाता है।

हिमाचल प्रदेश में भी बहुत से लोग घूमने आते हैं। हिमाचल प्रदेश अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। तो अगर आप इन दिनों हिमाचल प्रदेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको नहीं जाना चाहिए। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई सड़कें बंद हैं. ऐसे में आप लंबे समय तक हिमाचल प्रदेश में फंसे रह सकते हैं। भीड़-भाड़ से बचने और आरामदायक यात्रा का आनंद लेने के लिए मानसून के दौरान इन जगहों से दूर रहना ही बेहतर है।

Share this story

Tags