×

New Zealand ने आम जनता के लिए टीकाकरण योजना की घोषणा की

New Zealand ने आम जनता के लिए टीकाकरण योजना की घोषणा की

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के मुताबिक न्यूजीलैंड के 60 साल से ज्यादा आयु के नागरिकों को 28 जुलाई से और 55 साल से ज्यादा आयु वालों के लिए 11 अगस्त से टीकाकरण की पेशकश की जाएगी।

अर्डर्न ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सामान्य आबादी के लिए वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया आयु समूहों में की जाएगी। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मध्य से अगस्त के अंत तक वैक्सीन आमंत्रण प्राप्त करने के लिए और 35 वर्ष से अधिक उम्र के मध्य से सितंबर के अंत तक और बाकी सभी इसके पात्र अक्टूबर होंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, “हमारा टीकाकरण कार्यक्रम योजना से आगे है और लगभग 10 लाख खुराकों को प्रशासित और लक्ष्य के 107 प्रतिशत पर संचालित किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “जुलाई के अंत से, हम अपने टीकाकरण कार्यक्रम के एक नए चरण में प्रवेश करेंगे, जब हमें अपने अधिकांश टीके मिलना शुरू हो जाएंगे । इसके बाद हम व्यापक आबादी के लिए टीकाकरण योजना को व्यापक रूप से विस्तारित करने में सक्षम होंगे।”

“जब आपके आयु वर्ग के टीकाकरण की बारी आती है तो आपको स्वास्थ्य मंत्रालय से बुकिंग करने का निमंत्रण प्राप्त होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “आपको यह आमंत्रण ईमेल, टेक्स्ट, मेल या फोन द्वारा मिलेगा” उन्होंने आगे कहा कोविड -19 का जोखिम बढ़ने के साथ-साथ बड़ा हो जाता है।

अर्डर्न ने कहा कि सरकार पूरे ग्रामीण और अलग-थलग समुदायों के लिए सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम, कार्यस्थल टीकाकरण जैसे उपाय एक साथ करेगी।

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के प्रत्येक पात्र निवासी को साल के अंत तक टीकाकरण का अवसर मिलेगा।

न्यूज सत्रोत आईएएनएस

Share this story