×

Travel: क्या आप काम के लिए अक्सर यात्रा करते हैं? पैकिंग करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें

Travel: क्या आप काम के लिए अक्सर यात्रा करते हैं? पैकिंग करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें

क्या आपको हर हाल में ऑफिस ट्रिप पर जाना है? फिर आपको हमेशा एक बैग पैक करना होगा। क्योंकि ऑफिस ट्रिप पर जाना और जरूरी चीजें हाथ में न लेना बहुत मुश्किल है। कुछ चीजें हैं जो आप जाने से ठीक पहले हाथ में लेते हैं। हालांकि, कई चीजें हैं जो आप पहले से पैक कर सकते हैं।

अक्सर यात्रा करने वाले लोगों को अक्सर यात्री कहा जाता है। आइए एक नजर डालते हैं कि इस प्रकार के यात्रियों को अपने बैग पैक करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

1- कार्यालय यात्राएं आमतौर पर बहुत लंबी नहीं होती हैं। इसलिए बेहतर है कि बड़े बैग का आकार न लें। एक छोटी ट्रॉली या अन्य यात्रा बैग ले जाने से आपकी यात्रा आसान हो जाएगी। बेहतर होगा कि ज्यादा कपड़े न पहनें।

2- छोटे बैग में कम जगह। इसलिए चीजों को व्यवस्थित करना होगा। ध्यान रखने योग्य बातें, जैसे कि ब्रश, आवश्यक दवाएं, तौलिए या तौलिये, सौंदर्य प्रसाधन (पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए आवश्यक), फोन अतिरिक्त चार्जर, पावर बैंक – इन्हें बैग में एक विशिष्ट स्थान पर रखा जाना चाहिए। सभी यात्राओं के लिए इन चीजों को एक ही जगह पर रखना एक गलती नहीं होगी।Travel: क्या आप काम के लिए अक्सर यात्रा करते हैं? पैकिंग करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें

3- एक अलग फ़ाइल या फ़ोल्डर में आवश्यक कार्यालय दस्तावेज़ लें। फिर इसे बैग में रखें। यदि आप एक लैपटॉप ले जाते हैं, तो इसके लिए एक अलग बैग लेना बेहतर है। कार्यालय के आवश्यक दस्तावेज वहां रखें। लैपटॉप चार्जर और पोर्टेबल वाईफाई मॉडम अवश्य लें। नोटपैड और पेन को अपने साथ रखें।

4- दोस्तों को अतिरिक्त मोज़े और टाई पहननी चाहिए। दोनों चीजों को रोल करें और मोड़ें। अन्यथा क्रीज गिर सकती है। शर्ट और पैंट: आप जो भी लेते हैं, सिलवटों को साफ करने की आवश्यकता होती है। अन्यथा आप कार्यालय की बैठक या ग्राहक की यात्रा के मामले में समस्याओं का सामना कर सकते हैं।कुछ घुमक्कड़ी हो जाए - may be wandering | Navbharat Times

5-यदि महिला स्कार्फ का उपयोग करती है, तो इसे ठीक से मोड़ो और इसे बैग की एक छोटी सी जेब में रखो। इससे सिलवटों को नुकसान नहीं होगा। अपने साथ हल्के पेंडेंट, छोटे पेंडेंट, अंगूठियां, ऑफिस ट्रिप पर घड़ी ले जा सकते हैं। इसके लिए छोटी स्लिंग थैली का प्रयोग करें। सब कुछ वहाँ रख दिया। फिर खो जाने का डर नहीं रहेगा।बच्चों संग यात्रा करते समय ध्यान रखें आवश्यक बातें, बच्चों संग यात्रा

6- एक सामान पैक करते समय ध्यान रखने वाली बात यह है कि आप उन चीजों को सामने रखें जिनका इस्तेमाल आप पॉकेट या पॉकेट में करते हैं। अन्यथा, यदि आप उन्हें बाहर निकालने की कोशिश करते हैं, तो बाकी सब बर्बाद हो जाएगा। अपने पहचान पत्र से संबंधित विभिन्न कार्डों का ध्यान रखें। उसी से पैसे का इंतजाम करो। यदि आवश्यक हो तो नकदी के साथ बहुत अधिक न रखें। कार्ड रखें। या ऑनलाइन-डिजिटल भुगतान करें।

Share this story