×

फैज़ाबाद :अयोध्या- जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान तीन जुलाई को

फैज़ाबाद :अयोध्या- जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान तीन जुलाई को

जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचन 2021 अयोध्या के पद के लिए नाम निर्देशन की तिथि 26 जून पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक निर्धारित की है। नाम निर्देशन पत्रों की जांच 26 जून को अपराह्न तीन बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी। उम्मीदवारों की नाम वापसी 29 जून पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज झा ने बताया कि सार्वजनिक जानकारी के लिए ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत, तहसील कार्यालय और जिलाधिकारी कार्यालय के सूचना पट पर यह कार्यक्रम प्रदर्शित किया जायेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद का चुनाव विवादों का निपटारा नियमावली 1994 के अनुसार सम्पन्न होगा। यह चुनाव आनुपातिक प्रतिनिधित्व प्रणाली के अनुसार एकल संक्रमणीय मत द्वारा होगा तथा मतदान गुप्त मत से होगा।
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के निर्वाचन मेें प्रयोग किये जाने वाले मतपत्र संदर्भित नियमावली के अनुसूची-1 में निर्धारित प्रपत्र-7 के अनुसार होंगे। विधिमान्य उम्मीदवारों के नाम मतपत्र में देवनागरी लिपि में उसी क्रम में दिये जायेंगे जिस क्रम में वे नियम-12 के अधीन प्रकाशित विधिमान्य उम्मीदवारों की सूची में दिये गये है। निर्वाचन अधिकारी की ओर से मतगणना पूर्ण होने के बाद बिना किसी अनावश्यक विलम्ब के तत्काल परिणाम घोषित किया जायेगा। सामान्य निर्वाचन के मध्य पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी सम्बंधित कार्यालय खुले रहेंगे।

Share this story