×

प्रतापगढ़ :वैक्सीनेशन बढ़ाने को ले रहे हर वर्ग का साथ

प्रतापगढ़ :वैक्सीनेशन बढ़ाने को ले रहे हर वर्ग का साथ

जिले में कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा हर वर्ग का साथ ले रहा है। टीकाकरण कराने वाले लोग विभिन्न माध्यम से दूसरों को प्रेरित भी कर रहे हैं।

जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए अलग शिविर लगाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग अब शिक्षण संस्थान, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन, सरकारी कार्यालय और गांव में भी कैंप लगाकर वैक्सीनेशन कराने की पहल कर रहा है। विभाग के अफसरों का दावा है कि हर वर्ग के लोग वैक्सीनेशन कराने के बाद दूसरों से अपील भी कर रहे हैं। इससे अन्य लोग वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित हो रहे हैं। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एमडीपीजी कॉलेज, पीबीपीजी कॉलेज, भाजपा कार्यालय के सामने, रेलवे स्टेशन, विकास भवन के सामने ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी, कचहरी परिसर, एआरटीओ कार्यालय में अलग-अलग दिन कैंप लगाया है। इस दौरान आधार कार्ड लेकर पहुंचे लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।
सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्वत ने बताया कि इसके साथ ही निगरानी समितियों के सदस्य भी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। शहर में पटरी व गुमटी दुकानदारों के वैक्सीनेशन के लिए एक दिन पहले ही टीकाकरण रथ निकाला गया। राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर्य देशदीपक के निर्देशन में रथ पर निकलने वाले कर्मचारी भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थान पर भी लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। अब तक टीका लगवाने में रुचि न लेने वाले लोगों पर भी इसका असर दिख रहा है। वैक्सीनेशन के लिए खुद ही आगे आ रहे हैं।

 

Share this story