×

MP : कोरोना के 145 नए मरीज मिले, रिकवरी रेट साढ़े 98 फीसदी

MP : कोरोना के 145 नए मरीज मिले, रिकवरी रेट साढ़े 98 फीसदी

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है, बीते 24 घंटों के दौरान 145 नए मरीज ही सामने आए हैं, राज्य का रिकवरी रेट साढ़े 98 प्रतिशत हो गया है। वहीं देश में कोरोना के संक्रमण के मामले में राज्य सबसे नीचे आ गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की दृष्टि से राज्य देश के 28 राज्यों में सबसे नीचे आ गया है। पॉजिटिविटी रेट घटकर एक प्रतिशत से कम, शून्य दशमलव दो हो गया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अब प्रदेश अनलॉक हो रहा है और आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं, हर व्यक्ति को कोविड अनुकूल व्यवहार और कोरोना गाइड लाइन्स का शत-प्रतिशत पालन करना अनिवार्य है। थोड़ी भी असावधानी भारी पड़ सकती है। शत-प्रतिशत व्यक्ति मास्क लगाएं, परस्पर दूरी रखें, कहीं भी भीड़ न लगाएं। कोविड से सुरक्षा के लिए टीका अवश्य लगवाएं।

प्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या 2984 रह गई है। पिछले 24 घंटों में 404 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश की साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर दशमलव तीन प्रतिशत रह गई है। प्रदेश के 51 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर एक प्रतिशत से कम हो गई है। केवल भोपाल जिले में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर एक दशमलव एक प्रतिशत है।

अब प्रदेश के छह जिलों में ही पांच से अधिक कोरोना के नए प्रकरण आए हैं। भोपाल में 42, इंदौर में 34, जबलपुर में नौ, विदिशा में छह, राजगढ़ में पांच और उज्जैन में पांच कोरोना के नए प्रकरण आए हैं। वहीं 22 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी नया प्रकरण सामने नहीं आया। भिंड और बुरहानपुर जिले पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गए हैं। यहां कोरोना का न तो कोई नया प्रकरण आया है और न ही कोई एक्टिव प्रकरण है।

–आईएएनएस

Share this story